IND vs AUS: बस बहुत हुआ... इस खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित, अहमदाबाद में लगेगा 440 वोल्ट का झटका!
Advertisement
trendingNow11600998

IND vs AUS: बस बहुत हुआ... इस खिलाड़ी को मौका नहीं देंगे कप्तान रोहित, अहमदाबाद में लगेगा 440 वोल्ट का झटका!

IND vs AUS 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 9 मार्च यानी कल से अहमदाबाद में शुरू होगा. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा भारत की प्लेइंग-11 बदल सकते हैं. ऐसे में एक पेसर का टीम से बाहर होना तय माना जा रहा है.

rohit sharma

India vs Australia 4th Test, Playing 11: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) खेली जा रही है. इस सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च यानी कल से अहमदाबाद में शुरू होगा. नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में बड़ा बदलाव कर सकते हैं. एक तेज गेंदबाज का टीम इंडिया से बाहर होना तय माना जा रहा है.

प्लेइंग-11 में होगा बड़ा बदलाव!

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) खेल रही है. तीन मैचों के बाद मेजबान टीम के पास 2-1 की बढ़त है. अब चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 9 मार्च से खेला जाएगा. इसे लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस बीच कई क्रिकेट फैंस को टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बड़े बदलाव की उम्मीद है. इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पिछले टेस्ट मैच में भारत को हार झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से भारत को हराकर सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की. 

कप्तान रोहित करेंगे इस खिलाड़ी को बाहर?

अभी तक सीरीज के तीनों ही मैच 3-3 दिन मे खत्म हो गए हैं. भारतीय स्पिनरों ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन एक तेज गेंदबाज पर रोहित ने पूरा भरोसा जताया. वह हालांकि भरोसे पर खरा नहीं उतर पाया. ऐसे में माना जा रहा है कि पेसर मोहम्मद सिराज को अहमदाबाद टेस्ट मैच में मौका नहीं दिया जाएगा. कप्तान रोहित ने उन्हें अभी तक तीनों ही मैचों में उतारा है. उनकी जगह सीनियर पेसर मोहम्मद शमी को चौथे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग-11 में जगह दी जा सकती है. सिराज मौजूदा सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में अभी तक केवल एक विकेट ले पाए हैं. 

इंदौर टेस्ट में शमी को दिया था आराम

पेसर मोहम्मद शमी को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया था. टीम मैनेजमेंट ने मेडिकल स्टाफ के परामर्श से आईपीएल (IPL) के ज्यादातर मैचों को खेलने वाले और वनडे वर्ल्ड कप प्लान में शामिल पेसर शमी के वर्कलोड मैनेजमेंट की योजना बनाई है. शमी इस सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट खेले. वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं. अब वह अहमदाबाद टेस्ट में उतर सकते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news