IND vs AUS: चौथे टेस्ट में पुजारा के नाम दर्ज होगा ये महारिकॉर्ड, कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल
Advertisement

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में पुजारा के नाम दर्ज होगा ये महारिकॉर्ड, कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल

IND vs AUS, 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक ऐसा महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे, जो आज तक विराट कोहली भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. 

IND vs AUS: चौथे टेस्ट में पुजारा के नाम दर्ज होगा ये महारिकॉर्ड, कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा कमाल

IND vs AUS, 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच कल से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा एक ऐसा महारिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे, जो आज तक विराट कोहली भी अपने नाम नहीं कर पाए हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-1 से आगे है. टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए अहमदाबाद में होने वाला चौथा टेस्ट मैच हर हाल में जीतना होगा. टीम इंडिया अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच को जीत लेती है, तो वह अपने घर में लगातार 16वीं टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रच देगी. टीम इंडिया साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लेगी.

अहमदाबाद टेस्ट में पुजारा बना देंगे ये महारिकॉर्ड

चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा से सबसे बड़ा खतरा होगा. मौजूदा समय में टीम इंडिया के बल्लेबाजों की बात की जाए तो चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली और रोहित शर्मा से बहुत आगे हैं. चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 23 टेस्ट मैचों में 1991 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 204 रन है. अहमदाबाद में चेतेश्वर पुजारा अगर चौथे टेस्ट मैच में 9 रन और बना लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 टेस्ट रन पूरे कर लेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2000 टेस्ट रन बनाने का कमाल अभी तक विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाज भी नहीं कर पाए हैं. विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 23 टेस्ट मैचों में 1793 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 169 रन है. 

सबसे टॉप पर ये भारतीय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है. सचिन तेंदुलकर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34 टेस्ट मैचों में 56.24 की बेहतरीन औसत से 3262 रन बनाए थे, जिसमें 9 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. अहमदाबाद में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा अकेले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए सबसे बड़ा काल बन जाएंगे. चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन से भी ज्यादा खतरा चेतेश्वर पुजारा से होगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news