IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन-जडेजा बनाएंगे महारिकॉर्ड! तोड़ेंगे इन दिग्गजों का सालों पुराना रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन-जडेजा बनाएंगे महारिकॉर्ड! तोड़ेंगे इन दिग्गजों का सालों पुराना रिकॉर्ड

IND vs AUS, 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. भारतीय स्पिन स्टार रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी इस मुकाबले में एक और बड़े रिकॉर्ड के नजदीक पहुंच सकती है.  

IND vs AUS: टेस्ट क्रिकेट में अश्विन-जडेजा बनाएंगे महारिकॉर्ड! तोड़ेंगे इन दिग्गजों का सालों पुराना रिकॉर्ड

IND vs AUS, 2023: ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टेस्ट में 6 विकेट से हराने के बाद भारतीय के हौसले बुलंद हैं. पहले नागपुर और उसके बाद दिल्ली टेस्ट जीतकर भारत ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में 2-0 की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया जिन उम्मीदों के साथ भारत आया था उसके सभी मंसूबों पर भारतीय टीम ने पानी फेर दिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में 1 मार्च से खेला जाना है. पहले दो टेस्ट में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की जिसके सामने ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज टिकने में नाकाम रहा. तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम के और दुनिया के टॉप ऑलराउंडरों में शुमार अश्विन और जडेजा एक और बड़ा कारनामा अपने नाम करने के और नजदीक पहुंच जाएंगे. दोनों की जोड़ी इन दिनों टेस्ट क्रिकेट में आग उगल रही है. मौजूदा सीरीज के दो टेस्ट मैचों में दोनों ने 31 विकेट अपने नाम कर लिए हैं और लीडिंग विकेट टेकर भी हैं. 

अश्विन जडेजा बनाएंगे रिकॉर्ड   

भारतीय स्टार स्पिन जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्ट में रिकॉर्ड बनाने के और पास पहुंच जाएंगे. दोनों ने नाम भारत के लिए अभी तक एक साथ खेलते हुए 45 मैचों में 462 विकेट अपने नाम किए हैं. भारत की पूर्व दिग्गज स्पिन जोड़ी हरभजन सिंह और अनिल कुंबले के नाम 54 टेस्ट मैचों में 501 विकेट हैं जिस तरह से दोनों गेंदबाजी कर रहे हैं उससे साफ नजर आता है कि दोनों तीसरे टेस्ट में इस रिकॉर्ड के और नजदीक पहुंच जाएंगे और आने वाले कुछ टेस्ट मैचों में बड़े आराम से इस रिकॉर्ड को तोड़ने में कामयाब होंगे.    

टेस्ट क्रिकेट में तोड़ सकते हैं कुंबले-भज्जी का रिकॉर्ड 

गेंदबाजी में एक के बाद एक बड़े कारनामे करने वाली इस जोड़ी ने पहले भी बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा था. अश्विन जडेजा ने पहले पूर्व भारतीय स्पिन जोड़ी बीएस चंद्रशेखर और बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड तोड़ा था. जिन्होंने भारत के लिए खेलते हुए 42 टेस्ट मैचों में 368 विकेट लिए थे. भारतीय क्रिकेट में स्पिन गेंदबाजों का अलग ही योगदान रहा है. ऐसे में यह जोड़ी आने वाले समय में गदर मचाने वाली है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news