IND vs AUS: वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भयंकर गलती कर बैठे कप्तान रोहित, ऑस्ट्रेलिया को कर देता तबाह!
Advertisement

IND vs AUS: वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भयंकर गलती कर बैठे कप्तान रोहित, ऑस्ट्रेलिया को कर देता तबाह!

India vs Australia, 2023: कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक खतरनाक खिलाड़ी को नहीं चुनकर भयंकर गलती कर दी है. अगर ये खिलाड़ी टीम इंडिया में खेल रहा होता तो भारत विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच नहीं हारता और सीरीज पर कब्जा भी कर लेता.

IND vs AUS: वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भयंकर गलती कर बैठे कप्तान रोहित, ऑस्ट्रेलिया को कर देता तबाह!

India vs Australia, 3rd ODI: आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. भारत के लिए ये मैच 'करो या मरो' का होगा. सीरीज जीतने के लिए भारत का ये मैच जीतना बहुत जरूरी है. मुंबई में पहला वनडे मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था, लेकिन विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार करते हुए भारत पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब वनडे सीरीज का फैसला बुधवार को चेन्नई के चेपॉक मैदान पर होगा.

इस खिलाड़ी को नहीं चुनकर भयंकर गलती कर बैठे कप्तान रोहित

कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक खतरनाक खिलाड़ी को नहीं चुनकर भयंकर गलती कर दी है. अगर ये खिलाड़ी टीम इंडिया में खेल रहा होता तो भारत विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच नहीं हारता और सीरीज पर कब्जा भी कर लेता. टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अकेले दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को तबाह कर देता. टीम इंडिया का ये धाकड़ खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि मिडिल ऑर्डर के घातक क्रिकेटर दीपक हुड्डा हैं. श्रेयस अय्यर जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए थे, तो BCCI को तुरंत दीपक हुड्डा को टीम इंडिया में शामिल करना चाहिए था, लेकिन उससे बहुत बड़ी चूक हो गई. दीपक हुड्डा ऐसे बल्लेबाज हैं जो मुश्किल हालात में टीम की पारी को अंत तक संभाल कर रखने में माहिर हैं. नंबर 4 पर टीम को ऐसे ही बल्लेबाज की जरूरत होती है.

वनडे करियर जल्द खत्म हो सकता है

श्रेयस अय्यर की जगह दीपक हुड्डा को नहीं चुनकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव पर भरोसा दिखाया. सूर्यकुमार यादव ने आखिरी वनडे पारियों में 9 (8), 8 (6), 4 (3), 34* (25), 6 (10), 4 (4), 31 (26), 14 (9), 0 (1), 0 (1) के स्कोर बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव ने अब तक 22 वनडे मैचों की 20 पारियों में 25.47 की औसत से 433 रन  बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले. पिछली 14 पारियों में सूर्यकुमार यादव एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इस दौरान वह केवल पांच ही बार दहाई का आंकड़ा छू पाए. अगर ऐसा ही रहा तो सूर्यकुमार यादव का वनडे करियर जल्द खत्म हो सकता है.

ऑस्ट्रेलिया को कर देता तबाह!  

टीम इंडिया में ऑलराउंडर दीपक हुड्डा नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. दीपक हुड्डा जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. दीपक हुड्डा जरूरत पड़ने पर खतरनाक ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं. टीम इंडिया में दीपक हुड्डा अगर नंबर 4 पर खेलते हैं, तो फिर सूर्यकुमार यादव को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया को दीपक हुड्डा जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो सूर्यकुमार यादव से भी ज्यादा टैलेंटेड है. सूर्यकुमार यादव के लिए इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क की इन स्विंगर गेंद समस्या बनी हुई है.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news