IND vs AUS: नागपुर टेस्ट पर एकदम सटीक साबित हुई इस दिग्गज की भविष्यवाणी, 3 दिन में जीता भारत
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट पर एकदम सटीक साबित हुई इस दिग्गज की भविष्यवाणी, 3 दिन में जीता भारत

IND vs AUS 1st Test Prediction: भारतीय टीम ने धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के कमाल की बदौलत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीसरे ही दिन हरा दिया. ऐसे में एक दिग्गज की भविष्यवाणी एकदम सच साबित हुई.

nagpur test (bcci)

India vs Australia 1st Test, Matthew Hayden Statement : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट मैच में तीसरे ही दिन पारी और 132 रनों से हरा दिया. टीम इंडिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. धुरंधर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 70 रन बनाए और दोनों पारियों में कुल 7 विकेट झटके. इस बीच एक दिग्गज की भविष्यवाणी एकदम सच साबित हुई. 

तीसरे ही दिन जीता भारत

भारतीय टीम ने शनिवार को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच में तीसरे ही दिन जीत दर्ज की. पैट कमिंस की कप्तानी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी 177 रन पर सिमट गई. इसके बाद भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (120) के शतक और रवींद्र जडेजा (70) व अक्षर पटेल (84) की दमदार पारियों की बदौलत 400 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी महज 91 रन पर सिमट गई. ऐसे में एक दिग्गज क्रिकेटर चर्चा में आ गया जिसने पहले ही इस तरह के परिणाम की भविष्यवाणी कर दी थी.

मैथ्यू हेडन ने पहली ही कर दी थी भविष्यवाणी

जिस दिग्गज क्रिकेटर का जिक्र हो रहा है, वह ऑस्ट्रेलिया के ही हैं. दरअसल, मैच शुरू होने से पहले भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को पिच रिपोर्ट की जिम्मेदारी मिली. दोनों ने ही जो पिच रिपोर्ट बताई, वह काफी हद तक सही साबित हुई. हेडन की भविष्यवाणी तो एकदम सटीक साबित हो गई.

हेडन ने मैच से पहले क्या कहा था?

मैथ्यू हेडन ने पहले दिन पिच रिपोर्ट देते हुए कहा था, ‘इस बात की संभावना है कि यह मैच चार दिन भी ना चल पाए, इससे पहले ही खत्म हो जाए. इस पिच पर तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के लिए अलग-अलग लेंथ पर गेंदबाजी करना ठीक रहेगा. इसमें कोई शक नहीं कि यह टर्निंग ट्रैक है.’ हेडन की भविष्यवाणी पूरी तरह सच साबित हुई और मैच 4 दिन भी नहीं चल पाया.

मांजरेकर ने भी कही थी पिच पर ये बात

संजय मांजरेकर की रिपोर्ट भी काफी हद तक सही रही. उन्होंने नागपुर की पिच को बल्लेबाजों के लिए परेशानी भरा बताते हुए कहा था, ‘पिच खुरदुरी दिख रही है. कई जगह टूटी सी (Crack) भी दिखाई दे रहे हैं. बल्लेबाजों, खासतौर से बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए यह पिच बुरा सपना साबित हो सकती है.’  मांजरेकर की बात ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए तो सही साबित हुई, लेकिन रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ने शानदार पारी खेलते हुए मांजरेकर के बाएं हाथ के बल्लेबाजों वाली रिपोर्ट को गलत साबित कर दिखाया. बता दें कि सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से दिल्ली में खेला जाएगा.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news