Team India: इस खिलाड़ी को लगातार ढो रही टीम इंडिया, कप्तान रोहित ने भी पकड़ लिया माथा!
Advertisement

Team India: इस खिलाड़ी को लगातार ढो रही टीम इंडिया, कप्तान रोहित ने भी पकड़ लिया माथा!

IND vs AUS 1st Test: कोई खिलाड़ी लगातार फ्लॉप साबित हो, मौके बर्बाद करता रहे तो ऐसे में क्या ही कहा जाएगा. यह लगातार टीम इंडिया का ही नुकसान कर रहा है और ऐसा उस बल्लेबाज के आंकड़े बता रहे हैं. नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी उस खिलाड़ी का बल्ला नहीं चल पाया. 

ind vs aus 1st test

KL Rahul Flop Performance: भारतीय टीम की जर्सी पहनना और अपने देश का प्रतिनिधित्व करना कितनी बड़ी बात है. कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो ये सपना पूरा ही नहीं कर पाते. फिर आप किसी ऐसे खिलाड़ी से पूछिए जो इसके इंतजार में ही दिन काट रहा हो, तो अहमियत पता चलती है लेकिन एक क्रिकेटर लगातार मौके बर्बाद कर रहा है. ऐसा भी कहा जा सकता है कि टीम इंडिया उस क्रिकेटर को बुरी तरह ढो रही है. नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी उस खिलाड़ी का फ्लॉप प्रदर्शन जारी रहा. 

केएल राहुल फिर फ्लॉप

टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले टेस्ट मैच में राहुल ने 71 गेंदों का सामना किया और महज 20 रन बनाकर चलते बने. उन्होंने इस दौरान महज एक चौका जड़ा. उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान रोहित शर्मा खड़े थे जिन्होंने 69 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 56 रन बनाए और पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद नाबाद लौटे. 

रोहित भी निराश

केएल राहुल को पारी के 23वें ओवर की 5वीं गेंद पर टॉड मर्फी ने शिकार बनाया. 22 साल के ऑफ स्पिनर मर्फी अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं. उन्होंने राहुल को अपने जाल में फंसाया और 76 रनों के टीम स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. मर्फी ने ही राहुल को लपका. जब राहुल आउट हुए तो रोहित भी निराश नजर आए. बाद में रविचंद्रन अश्विन बतौर नाइटवॉचमैन उतरे. उनका अभी खाता नहीं खुला है. भारत ने एक विकेट खोकर 77 रन बना लिए हैं. 

34 का है टेस्ट में औसत

घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले 30 साल के केएल राहुल का ओवरऑल रिकॉर्ड भी कुछ खास नहीं है. वह इस फॉर्मेट में 7 शतक और 13 अर्धशतकों की मदद से कुल 2624 रन बना चुके हैं. टेस्ट में उनका औसत 34 का है. वनडे में यह 44.52 जबकि टी20 इंटरनेशनल में 37.75 का है. राहुल इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे. उस सीरीज के 3 मैचों में राहुल ने कुल 110 रन बनाए.

177 पर सिमटा ऑस्ट्रेलिया

नागपुर के वीसीए स्टेडियम में जारी सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच में भारतीय स्पिनरों ने कमाल का खेल दिखाया और 63.5 ओवर में महज 177 रन पर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी समेट दी. करीब 5 महीने बाद मैदान पर वापसी करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 47 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट झटके. मेहमान टीम के लिए सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन (49) ने बनाए. उन्होंने 123 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके जड़े. उनके अलावा पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने 37 रन की पारी खेली. भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 77 रन बना लिए. स्टंप्स के समय कप्तान रोहित शर्मा 56 रन बनाकर क्रीज पर थे.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

 

Trending news