IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी मचा सकते हैं धूम, तोड़ सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी मचा सकते हैं धूम, तोड़ सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

India vs Australia: इस सीरीज में भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाजी स्टीव स्मिथ 9000 टेस्ट रन पूरे करने के काफी करीब हैं. स्टीम स्मिथ के पास मौका है कि वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन पूरे कर सकें.

IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में ये खिलाड़ी मचा सकते हैं धूम, तोड़ सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड

Border Gavaskar Trophy: इस महीने 9 तारीख से भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है. इस सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें एक दूसरे के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन की कोशिश करेंगी. साथ ही दोनों टीम इस बार इस सीरीज में कई रिकॉर्ड भी तोड़ सकती हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा. आज हम यहां जानते हैं कि इस सीरीज में कौन-कौन से रिकॉर्ड तोड़े जा सकते हैं...

9000 रन
इस सीरीज में भारत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाजी स्टीव स्मिथ 9000 टेस्ट रन पूरे करने के काफी करीब हैं. स्टीम स्मिथ के पास मौका है कि वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 9000 रन पूरे कर सकें. स्टीव स्मिथ अब तक टेस्ट क्रिकेट में 8647 रन बना चुके हैं.

शतक
इसके साथ ही स्टीव स्मिथ टेस्ट शतकों का रिकॉर्ड भी बना सकते हैं. स्मिथ अभी तक टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक बना चुके हैं. अब उनके पास मौका है कि वो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दें. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 9 शतक इस सीरीज में बनाए हैं, जबकि स्टीव स्मिथ इस सीरीज में 8 शतक बना चुके हैं.

विकेट
विकेट्स के मामले में भी ये सीरीज काफी खास होने वाली है. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में स्पिनर अनिल कुंबले के नाम सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 20 टेस्ट मैचों में 111 विकेट हासिल किए गए हैं. वहीं अब इस रिकॉर्ड को Nathan Lyon तोड़ सकते हैं. इनके नाम 22 टेस्ट में 94 विकेट दर्ज है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news