IND vs AUS: BCCI का तगड़ा दांव, वनडे सीरीज के लिए चुना ये विध्वंसक खिलाड़ी; दहशत में होगी AUS टीम!
Advertisement
trendingNow11879113

IND vs AUS: BCCI का तगड़ा दांव, वनडे सीरीज के लिए चुना ये विध्वंसक खिलाड़ी; दहशत में होगी AUS टीम!

Team India: BCCI ने तगड़ा दांव खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक एक घातक खिलाड़ी एंट्री करवाई है. ये खिलाड़ी पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. ये खतरनाक खिलाड़ी अपने कातिलाना खेल से ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस भी कर सकता है.

IND vs AUS: BCCI का तगड़ा दांव, वनडे सीरीज के लिए चुना ये विध्वंसक खिलाड़ी; दहशत में होगी AUS टीम!

India vs Australia, 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को दोपहर 1:30 बजे से मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. BCCI ने तगड़ा दांव खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक एक घातक खिलाड़ी एंट्री करवाई है. ये खिलाड़ी पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का सबसे बड़ा दुश्मन साबित होगा. ये खतरनाक खिलाड़ी अपने कातिलाना खेल से ऑस्ट्रेलिया की टीम को तहस-नहस भी कर सकता है.

BCCI का तगड़ा दांव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में अचानक उसके सबसे बड़े मैच विनर की एंट्री हुई है, जिससे कंगारू टीम भी दहशत में होगी. भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. 

दहशत में होगी AUS टीम!  

रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. रवींद्र जडेजा बेहतरीन बल्लेबाज, घातक गेंदबाज और फुर्तीले फील्डर का कम्पलीट पैकेज हैं. ये खिलाड़ी ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करता है और गेंदबाज के रूप में विरोधियों के लिए सबसे बड़ा काल साबित होता है. फील्डिंग के दौरान भी इस खिलाड़ी की फुर्ती के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज रन चुराने का रिस्क भी नहीं लेते हैं. रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी की बात करें तो वह अपने ओवर बहुत तेजी से पूरा करते हैं, साथ ही विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं.  

ऑस्ट्रेलिया को इस भारतीय से बहुत संभलकर रहना होगा

ऑस्ट्रेलिया की टीम को रवींद्र जडेजा से बहुत संभलकर रहना होगा. भारत के स्पिन के अनुकूल हालात में रवींद्र जडेजा बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं. रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए 183 वनडे मैचों में 200 विकेट झटके हैं. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने वनडे में कुल 2585 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा के नाम वनडे इंटरनेशनल में 13 अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज है. रवींद्र जडेजा इसके अलावा वनडे इंटरनेशनल में गेंदबाजी करते हुए 1 बार 5 विकेट हॉल भी ले चुके हैं. वनडे इंटरनेशनल में 36 रन देकर 5 विकेट रवींद्र जडेजा का बेस्ट बॉलिंग परफॉरमेंस रहा है.   

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारत की टीम:

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा. 

तीसरे वनडे मैच के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज (22 सितंबर से 27 सितंबर)

पहला वनडे मैच, 22 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, मोहाली  

दूसरा वनडे मैच, 24 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, इंदौर

तीसरा वनडे मैच, 27 सितंबर, दोपहर 1.30 बजे, राजकोट

Trending news