ICC Rankings: WTC फाइनल के बीच आईसीसी ने इस खिलाड़ी को दी गुड न्यूज, बल्लेबाजों के लिए है काल!
Advertisement

ICC Rankings: WTC फाइनल के बीच आईसीसी ने इस खिलाड़ी को दी गुड न्यूज, बल्लेबाजों के लिए है काल!

WTC Final-2023: लंदन के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के बीच एक दिग्गज खिलाड़ी को बड़ी खुशखबरी मिली जो आईसीसी की तरफ से दी गई.

ICC Rankings: WTC फाइनल के बीच आईसीसी ने इस खिलाड़ी को दी गुड न्यूज, बल्लेबाजों के लिए है काल!

ICC Test Bowlers Ranking: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच के बीच आईसीसी ने एक दिग्गज खिलाड़ी को खुशखबरी दी. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया.

इस दिग्गज को मिली खुशखबरी

जिस दिग्गज पेसर का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) हैं. ब्रॉड ने आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में अपने 6 विकेट के प्रदर्शन के बाद रैंकिंग में सुधार किया है. ब्रॉड आईसीसी की ओर से जारी नवीनतम टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में बुधवार को टॉप-10 में वापस आ गए हैं. आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट में 2 पारियों में 5/51 और 1/62 के आंकड़े के साथ ब्रॉड दो स्थान की छलांग लगाकर 744 रेटिंग अंकों के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए. 

टॉप-10 में इंग्लैंड के ये गेंदबाज

इसी महीने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले ब्रॉड के अलावा टीम साथी जेम्स एंडरसन (James Anderson) और ओली रॉबिन्सन टॉप-10 में इंग्लिश गेंदबाज हैं. जेम्स एंडरसन 850 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. ओली रॉबिन्सन 777 अंकों के साथ 7वें नंबर पर हैं.

बल्लेबाजों को भी फायदा

इस बीच, इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक एक पायदान चढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गए, ओली पोप 10 पायदान ऊपर चढ़कर 23वें स्थान पर आ गए. बेन डकेट आठ स्थान की छलांग के साथ 34वें स्थान पर पहुंच गए, जिन्होंने लॉर्डस में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के बाद पर्याप्त बढ़त हासिल की है. इंग्लैंड की 10 विकेट की जीत में ब्रूक ने 56 और नाबाद 12 रन बनाए थे. पोप को 205 रनों की उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. डकेट ने भी 182 रन बनाए थे. 

इस खिलाड़ी की रैंकिंग में एंट्री

दूसरी ओर, जोश टोंग ने दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के बाद प्रभावशाली 82वें स्थान के साथ रैंकिंग में प्रवेश किया है. आयरलैंड के लिए, एंडी मैकब्राइन दूसरी पारी में नाबाद 86 रन बनाकर शीर्ष 100 में शामिल हो गए हैं, जबकि मार्क अडायर 32 पायदान की छलांग लगाकर 105वें नंबर पर पहुंच गए हैं. (एजेंसी से इनपुट)

Trending news