ICC Player of the Month: एशिया कप के बीच ये भारतीय खिलाड़ी आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नॉमिनेट, विस्फोटक बैटिंग में माहिर
Advertisement

ICC Player of the Month: एशिया कप के बीच ये भारतीय खिलाड़ी आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए नॉमिनेट, विस्फोटक बैटिंग में माहिर

ICC Player of the Month nominees: आईसीसी (ICC) ने भारत की स्टार महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) को अगस्त 2022 के लिए आईसीसी 'महिला प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. उनके अलावा दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जगह मिली है. 

Twitter

ICC Player Of Month August: सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें इस समय एशिया कप की ओर लगी हुई हैं. लेकिन इसी बीच आईसीसी (ICC) ने भारत की एक स्टार महिला बल्लेबाज को अगस्त 2022 के लिए आईसीसी 'महिला प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. पिछले कुछ समय से इस प्लेयर ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई अहम मौकों पर जीत दिलाई है. 

ये स्टार खिलाड़ी हुई नॉमिनेट

ICC ने भारत की स्टार महिला बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) को अगस्त महीन के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है. रोड्रिगेज ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपनी क्लासिक बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला टीम ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. 

इंग्लैंड के खिलाफ किया था कमाल 

अगस्त जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) के लिए एक शानदार महीना था. उन्होंने बर्मिघम 2022 में रजत पदक दिलाने में  महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. फाइनल में उनके 33 के स्कोर ने उन्हें शीर्ष पुरस्कार के करीब पहुंचा दिया. जेमिमा ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी प्रदर्शन किया था. उस मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ 44 रन बनाए थे. जेमिमा ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में कुल 146 रन बनाए थे. 

इन प्लेयर्स को भी मिली जगह 

जेमिमा रोड्रिगेज (Jemimah Rodrigues) के अलावा ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्राथ और बल्लेबाज बेथ मूनी को भी राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उनके शानदार योगदान के कारण नामांकित किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया को दिलाया था गोल्ड मेडल 

ताहलिया ऑस्ट्रेलिया की स्वर्ण पदक विजेता टीम की प्रमुख सदस्य थीं. उन्होंने 13.40 की औसत से पांच विकेट लिए और पूरे अगस्त में 114 रन बनाए. कोविड से संक्रमित होने के बावजूद फाइनल में खेली थी, उनका स्टार प्रदर्शन पाकिस्तान पर जीत में आया था. उस मैच में उन्होंने नाबाद 78 रन बनाए, तीन विकेट लिए और एक रन आउट किया. इस प्रदर्शन ने उन्हें आईसीसी (ICC) महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में ऑलराउंडरों के बीच अपने करियर की 12वें रैंकिंग तक पहुंचने में मदद की. 

तीन मैचों में बनाए थे 167 रन 

बेथ मूनी का नामांकन ऑस्ट्रेलिया के लिए स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद आया है. उन्होंने अगस्त के दौरान अपने तीन टी20 मैच में शानदार 167 रन दर्ज किए और अप्रैल में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ राष्ट्रमंडल के स्वर्ण पदक मैच में अपना अर्धशतक बनाया था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news