Indian Cricket: रोहित-विराट से भी आगे निकला ये सुपरस्टार, ICC ने दे दिया बड़ा अपडेट!
Advertisement

Indian Cricket: रोहित-विराट से भी आगे निकला ये सुपरस्टार, ICC ने दे दिया बड़ा अपडेट!

Team India: भारत की मौजूदा टीम में सबसे अनुभवी बल्लेबाज- रोहित शर्मा और विराट कोहली ही हैं. रोहित तो कप्तानी भी संभाल रहे हैं. इस बीच भारत के ही एक खिलाड़ी ने इन दोनों दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया, जिसके बारे में आईसीसी ने बुधवार को अपडेट दिया.

rohit sharma virat kohli

ICC ODI Rankings : मौजूदा भारतीय टीम में सबसे अनुभवी बल्लेबाज- रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं. रोहित कप्तानी संभाल रहे हैं जबकि विराट अपने बल्ले से धमाल मचाते हैं. इस बीच भारत के ही एक खिलाड़ी ने इन दोनों दिग्गजों को आईसीसी रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया.  

रोहित को फायदा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम वनडे रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है. वह अब 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजों की लिस्ट में 10 स्थान का सुधार किया है. वह अब 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

ये खिलाड़ी बना भारत का बेस्ट

बल्लेबाजों की लिस्ट में एक खिलाड़ी सबसे आगे निकल गया है. वह कोई और नहीं बल्कि युवा ओपनर शुभमन गिल हैं. पंजाब से ताल्लुक रखने वाले शुभमन गिल नंबर-5 पर भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने हुए हैं. अनुभवी विराट कोहली 7वें स्थान पर हैं. बल्लेबाजों की सूची में पाकिस्तान के बाबर आजम टॉप पर हैं.

सिराज नंबर-3 पर बरकरार

गेंदबाजों की लिस्ट में भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज तीसरे नंबर है. वह टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में एकमात्र भारतीय हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड टॉप पर बरकरार हैं. ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा भारत के खिलाफ चेन्नई वनडे में 4 विकेट लेने के बाद 3 स्थान के सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ छठे पायदान पर पहुंच गए हैं. मैन ऑफ द सीरीज रहे मिचेल मार्श 4 स्थान ऊपर बल्लेबाजों की सूची में 51वें स्थान पर पहुंच गए. टी20 सीरीज में पाकिस्तान को 2-1 से हराने के दौरान शानदार गेंदबाजी करने वाले स्पिनर राशिद खान इस फॉर्मेट के टॉप गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news