Rankings: ICC टी20 रैंकिंग में हुआ बड़ा उथल पुथल, ऋतुराज गायकवाड़ ने लगा थी 143 स्थानों की छलांग
Advertisement

Rankings: ICC टी20 रैंकिंग में हुआ बड़ा उथल पुथल, ऋतुराज गायकवाड़ ने लगा थी 143 स्थानों की छलांग

Latest Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को इस रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा हुआ है.

Rankings: ICC टी20 रैंकिंग में हुआ बड़ा उथल पुथल, ऋतुराज गायकवाड़ ने लगा थी 143 स्थानों की छलांग

ICC Latest Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने लेटेस्ट वनडे और टी20 रैंकिंग (ICC odi Rankings) जारी कर दी है. इस वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल (Shubman Gill) को फायदा हुआ है. वहीं, युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) 143 स्थानों की छलांग लगाई है. ऋतुराज गायकवाड़ इस समय आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. इस सीरीज में उन्होंने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है.

गायकवाड़ ने लगा थी 143 स्थानों की छलांग

भारत के सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग (ICC T20 Ranking) में टॉप पर बने हुए हैं. दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ताजा रैंकिंग में 143 स्थानों की छलांग लगाकर टी20 इंटरनेशनल के बल्लेबाजों की रैंकिंग में 87वें स्थान पर आ गए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में 16 गेंदों पर नाबाद 19 और दूसरे मैच में 43 गेंदों पर 58 रन बनाए थे. उन्होंने इस शानदार खेल के चलते ही आईसीसी रैंकिंग में फायदा पहुंचा है.

वनडे रैंकिंग में शुभमन गिल का दबदबा

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है. वे आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. गिल के अलावा विराट कोहली भी टॉप 10 में शामिल हैं. कोहली 9वें नंबर पर हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम वनडे में टॉप पर हैं. बाबर के पास 880 पॉइंट्स हैं. वहीं, शुभमन के पास 743 पॉइंट्स हैं. वनडे में गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव टॉप 10 में शामिल हैं. सिराज नंबर 5 पर हैं. कुलदीप 10वें नंबर पर हैं.

टीम रैंकिंग में भारतीय टीम का जलवा

टीम इंडिया टी20 टीम रैंकिंग में 264 रेटिंग के साथ टॉप पर है. वहीं, वनडे की टीम रैंकिंग में भारत तीसरे नंबर पर है. भारत को 113 रेटिंग मिली है. वनडे में ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग के साथ टॉप पर है और पाकिस्तान 116 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर है.

Trending news