WPL 2023: डेढ़ करोड़ से ज्यादा में बिकीं ये 15 खिलाड़ी, जानिए फ्रेंचाइजी ने क्यों उड़ाए करोड़ो रुपये
Advertisement
trendingNow11571423

WPL 2023: डेढ़ करोड़ से ज्यादा में बिकीं ये 15 खिलाड़ी, जानिए फ्रेंचाइजी ने क्यों उड़ाए करोड़ो रुपये

WPL 2023: मुंबई में कल हुए विमेंस प्रीमियर लीग सीजन 1 के ऑक्शन में महिला खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बरसात हुई है. भारत की स्मृति मंधाना ऑक्शन में बिकने वाली सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. 

WPL 2023: डेढ़ करोड़ से ज्यादा में बिकीं ये 15 खिलाड़ी, जानिए फ्रेंचाइजी ने क्यों उड़ाए करोड़ो रुपये

Womens Premier League Auction: मुंबई में कल हुए विमेंस प्रीमियर लीग सीजन 1 के ऑक्शन में महिला खिलाड़ियों पर पैसों की जमकर बरसात हुई है. भारत की स्मृति मंधाना ऑक्शन में बिकने वाली सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं. विमेंस प्रीमियर लीग इस साल से शुरू होने जा रहा है कल हुए ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसाया है. इस स्टोरी में हम आपको बताएंगे ऐसी खिलाड़ियों के बारे में जिन्हे फ्रेंचाइजी ने डेढ़ करोड़ या उससे भी ज्यादा रकम देकर खरीदा है और उनमें क्या काबिलियत है जिसकी वजह से उनपर करोड़ों रुपये खर्च हुए हैं. 

स्मृति मंधाना

भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को विमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रकम मिली है. मंधाना 3 करोड़ 40 लाख में बिकने वाली इकलौती खिलाड़ी हैं. मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया है. बता दें कि मंधाना तेजी से रन बटोरने में माहिर हैं और अपनी बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने कई मुकाबले भारत को जिताए हैं. 

एश्ले गार्डनर 

ऑस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर को गुजरात जाएंट्स ने 3 करोड़ 20 लाख में अपनी टीम में शामिल किया. गार्डनर ने 68 टी-20 मुकाबलों में  1069 रन और 48 विकेट अपने नाम किए हैं. 

नेटली सीवर ब्रंट

सीवर ब्रंट इंग्लैंड की ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं जो बैटिंग और बोलिंग दोनों में ही माहिर हैं. ब्रंट को मुंबई इंडियंस ने 3 करोड़ 20 लाख में खरीदा है. 

दीप्ति शर्मा

भारतीय ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा को यूपी वारियर्स ने 2 करोड़ 60 लाख में खरीदा है. ऑफ ब्रेक स्पिनर दीप्ति शर्म ने 88 मैचों में 97 विकेट अपने नाम किए हैं. 

जेमिमा रोड्रिग्ज

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को जिताने वाली जेमिमा रोड्रिग्ज को 2 करोड़ 20 लाख में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है. जेमिमा के बल्ले से 76 मैचों में 1628 रन निकले हैं जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं. 

शेफाली वर्मा

शेफाली वर्मा ओपनिंग के लिए जानी जाती हैं. शेफाली ने टी20 करियर में अभी तक 1264 रन बनाए हैं जिसमें 5 अर्धशतक भी शामिल हैं. हाल ही में उनकी कप्तानी में भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता है. इसी के चलते उन्हें 2 करोड़ रुपये में दिल्ली कैपिटल्स में खरीदा है. 

बेथ मूनी

ऑस्ट्रेलिया की विकेट कीपर बल्लेबाज बेथ मूनी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग में माहिर हैं. 78 मैच में मूनी के बल्ले से 2144 रन निकले हैं जिसमें 2 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं. विकेटकीपिंग करते हुए मूनी ने 33 कैच और दो स्टंपिंग की हैं. मूनी को 2 करोड़ में गुजरात जाएंट्स ने अपने टीम  में रखा है. 

पूजा वस्त्राकर

पूजा वस्त्राकर को 1 करोड़ 90 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. 23 साल की पूजा ने 44 मैचों में 257 रन बनाए हैं. इसके साथ ही वह तेज गेंदबाजी भी कर सकती हैं और उनके नाम 29 विकेट भी हैं.

रिचा घोष

रिचा घोष को भी 1 करोड़ 90 लाख रुपये में आरसीबी ने खरीदा है. रिचा बैटिंग, बोलिंग और कीपिंग तीनों में माहिर हैं. रिचा ने 44 टी-20 मुकाबलों में 458 रन बनाए हैं. विकेटकीपिंग करते हुए रिचा ने 12 कैच पकड़े और 16 स्टंपिंग की हैं. 

हरमनप्रीत कौर

भारतीय टीम की कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज हरमनप्रीत को 1 करोड़ 80 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. हरमनप्रीत कौर ने 147 मैचों में 2956 रन बनाए हैं जिसमें उनके नाम 9 अर्धशतक और एक शतक शामिल है. साथ ही उनके नाम 32 विकेट भी दर्ज हैं.

सोफी एक्लेस्टोन

इंग्लिश ऑलराउंडर को 1 करोड़ 80 लाख में यूपी वारियर्स ने अपनी टीम में जगह दी है. सोफी ने 67 टी-20 मुकाबलों में 92 विकेट लिए हैं.

एलीस पेरी

एलीस पेरी ऑस्ट्रेलियाई फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं. एलीस को 1 करोड 70 लाख में आरसीबी ने खरीदा है. एलीस ने 134 मुकाबलों में 1515 रन बनाए हैं जिसमें उनके बल्ले से 7 हाफ सेंचुरी भी आई हैं. गेंदबाजी में उन्होंने 120 विकेट भी लिए हैं.

यस्तिका भाटिया

22 साल की यस्तिका को डेढ़ करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. यस्तिका बैटिंग और बोलिंग दोनों करने में सक्षम हैं यस्तिका ने 14 मैचों में 142 रन बनाए हैं.

रेणुका सिंह

भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह को डेढ़ करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में रखा है. उन्होंने 28 मैचों में 24 विकेट चटकाए हैं.

मारिजन कैप

साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर मारिजन कैप को डेढ़ करोड़ रुपये देकर दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है. कैप ने 89 मैचों में 1131 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं. इतना ही नहीं उनके नाम 68 विकेट भी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news