T20 World Cup: 'काला चश्मा' पहनकर क्यों प्रेजेंटेशन में आईं कप्तान हरमनप्रीत? भारतीय फैंस का दिल चीरकर रख देगी ये वजह
Advertisement

T20 World Cup: 'काला चश्मा' पहनकर क्यों प्रेजेंटेशन में आईं कप्तान हरमनप्रीत? भारतीय फैंस का दिल चीरकर रख देगी ये वजह

Harmanpreet Kaur: भारत को अंतिम 30 गेंद में 39 रन की जरूरत थी, जो ज्यादा मुश्किल नहीं था और उसके पांच विकेट बाकी थी, लेकिन बीती कहानी फिर दोहराई गई और टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी. मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के एक बयान ने फैंस का दिल तोड़ दिया. 

T20 World Cup: 'काला चश्मा' पहनकर क्यों प्रेजेंटेशन में आईं कप्तान हरमनप्रीत? भारतीय फैंस का दिल चीरकर रख देगी ये वजह

Harmanpreet Kaur: भारतीय टीम फिर से नॉकआउट मैच के दबाव में आ गई, जिससे डिफेंडिंग चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने गुरूवार को 5 रन की जीत से लगातार सातवीं बार आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बना ली. भारत की खराब फील्डिंग और कैच लपकने के मौके छोड़ने से ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. भारत ने 28 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर (52 रन, 34 गेंद) और जेमिमा रोड्रिग्स (43 रन, 24 गेंद) के बीच चौथे विकेट के लिए 41 गेंद में 69 रन की साझेदारी से उसने मैच में वापसी की. 

'काल चश्मा' पहनकर क्यों प्रेजेंटेशन में आईं कप्तान हरमनप्रीत

भारत को अंतिम 30 गेंद में 39 रन की जरूरत थी, जो ज्यादा मुश्किल नहीं था और उसके पांच विकेट बाकी थी, लेकिन बीती कहानी फिर दोहराई गई और टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी. मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर के एक बयान ने फैंस का दिल तोड़ दिया. मैच के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर प्रेजेंटेशन में काला चश्मा पहनकर आईं, जिसके पीछे की वजह भारतीय फैंस का दिल चीरकर रख देगी. हरमनप्रीत कौर दिल तोड़ने वाली हार के बाद काला चश्मा पहनकर प्रेजेंटेशन में आईं.

भारतीय फैंस का दिल चीरकर रख देगी ये वजह

काला चश्मा पहनने के पीछे वजह बताते हुए हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'मैं नहीं चाहती कि मेरा देश मुझे रोता हुआ देखें. इसी वजह से मैंने चश्मा पहना. इससे ज्यादा बदकिस्मत महसूस नहीं कर सकती. जेमिमा रोड्रिग्स के साथ बल्लेबाजी करते हुए हमने वापसी कर ली थी. इसके बाद हम हारने की उम्मीद नहीं कर रहे थे. जिस तरह से मैं रन आउट हुई इससे ज़्यादा कुछ दुर्भाग्याशाली नहीं हो सकता.'

मैच से पहले तेज बुखार था

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने रन आउट होने को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. हरमनप्रीत के लिए इस हार के बाद अपने आंसुओं को रोकना मुश्किल था. इस नॉकआउट मैच से पहले उन्हें तेज बुखार था, लेकिन उन्होंने मैच में खेलने का फैसला किया और अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनका रन आउट होना मैच का रूख बदलने वाला रहा. हरमनप्रीत ने जेमिमा को उनके दमदार प्रदर्शन का श्रेय देते हुए कहा, ‘इस तरह का प्रयास करना और मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने से हम खुश हैं. हम आखिरी गेंद तक चुनौती देना चाहते थे.’ (With PTI Inputs)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news