Team India: जून में WTC Final खेलेंगे खतरनाक हार्दिक पांड्या? दुनिया के सामने कर दिया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

Team India: जून में WTC Final खेलेंगे खतरनाक हार्दिक पांड्या? दुनिया के सामने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Hardik Pandya Press Conference: इंग्लैंड के हालात तेज गेंदबाजों को मदद करते हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या बतौर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलने के सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं. हार्दिक पांड्या जून में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया जैसी खतरनाक टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलेंगे या नहीं इसको लेकर खुद उन्होंने बड़ा खुलासा कर दिया है.

Team India: जून में WTC Final खेलेंगे खतरनाक हार्दिक पांड्या? दुनिया के सामने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Hardik Pandya Statement: भारत को इस साल जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप फाइनल यानी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच 7 जून से इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा. इंग्लैंड के हालात तेज गेंदबाजों को मदद करते हैं. ऐसे में हार्दिक पांड्या बतौर फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खेलने के सबसे बड़े दावेदार नजर आ रहे हैं. 

जून में WTC Final खेलेंगे खतरनाक हार्दिक पांड्या?

हार्दिक पांड्या जून में भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया जैसी खतरनाक टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मैच खेलेंगे या नहीं इसको लेकर खुद उन्होंने बड़ा खुलासा कर दिया है. हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैंने टेस्ट टीम मे वापसी के लिए अभी तक 1 प्रतिशत भी कोशिश नहीं की है, तो ये कहना सही नहीं होगा कि किसी ने टीम मे मेरी जगह ले ली. यदि मैं टेस्ट टीम मे जगह लेना चाहूंगा तो अपने आप को निखारूंगा और टीम मे अपनी जगह कमा लूंगा. इसलिए मैं टेस्ट टीम मे तब तक उपस्थित नहीं रहूंगा जब तक मुझे ये महसूस नहीं होता है कि मैंने अपने लिए जगह कमा ली है. इसलिए मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान अर्जित कर लिया है.'

दुनिया के सामने कर दिया ये बड़ा ऐलान 

बता दें कि हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी और बल्लेबाजी में तूफानी प्रदर्शन को देखते हुए फैंस को टेस्ट टीम में उनकी वापसी का इंतजार है. हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला था. हार्दिक पांड्या की साल 2019 में सर्जरी हुई थी और उसके बाद से वह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं. भारतीय टेस्ट टीम में अपनी वापसी को लेकर हार्दिक पांड्या ने कहा, ‘मैं भारतीय टेस्ट टीम में तब वापसी करूंगा जब मुझे लगेगा कि मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का सही समय आ गया है. अभी, मैं सफेद गेंद के क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने कर रहा हूं, जो महत्वपूर्ण है.’ 

आखिरी टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला

29 साल के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को आतिशी बल्लेबाजी के जाना जाता है. हार्दिक पांड्या कातिलाना तेज गेंदबाजी भी करते हैं. हार्दिक पांड्या लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से भी ज्यादा तेज गेंदबाजी कर सकते हैं. हार्दिक पांड्या ने अब तक 11 टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए खेले हैं, जिसमें उनके नाम 532  रन दर्ज हैं. टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या का औसत 31.29 का है और उनका स्ट्राइक रेट 73.88 का है. हार्दिक पांड्या टेस्ट क्रिकेट में अभी तक एक शतक और चार अर्धशतक लगा चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या ने 11 विकेट भी झटके हैं. हार्दिक पांड्या ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ साउथेम्प्टन में खेला था.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news