IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक के सेलेक्शन पर बड़ा अपडेट, रोहित ने रखी शर्त! करना होगा ये काम
Advertisement

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक के सेलेक्शन पर बड़ा अपडेट, रोहित ने रखी शर्त! करना होगा ये काम

हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया के वो ऑलराउंडर जिन्हें पिछले दो साल में एक बेहतरीन ऑलराउंडर का दर्जा ही नहीं मिला बल्कि कप्तानी में भी उन्होंने बाजी मारी. लेकिन इन दिनों हार्दिक अपने खराब फेज से गुजर रहे हैं. नतीजन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका स्पॉट सवालिया निशान बन चुका है.

 

Hardik Pandya (IPL)

Hardik Pandya T20 World Cup: हार्दिक पांड्या, टीम इंडिया के वो ऑलराउंडर जिन्हें पिछले दो साल में एक बेहतरीन ऑलराउंडर का दर्जा ही नहीं मिला बल्कि कप्तानी में भी उन्होंने बाजी मारी. गुजरात टाइटंस को 2022 में खिताबी जीत दिलाई और दूसरी बार भी ट्रॉफी से कुछ ही कदम दूर थे. हार्दिक का नाम उस लेवल पर पहुंच गया कि आईपीएल 2024 से पहले मुंबई ने उन्हें दिग्गज रोहित शर्मा का पद दे दिया. जिसके बाद हार्दिक फैंस की नजरों में गिरे और आलोचनाओं का शिकार हुए. इन दिनों हार्दिक अपने खराब फेज से गुजर रहे हैं, फिर चाहे बात कप्तानी की हो या फिर उनकी फॉर्म की. नतीजन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उनका स्पॉट सवालिया निशान बन चुका है और रिपोर्ट के मुताबिक उनके लिए एक शर्त रखी गई है. 

IPL 2024 में खराब प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में हार्दिक पांड्या बल्ले और गेंद दोनों से ही कुछ खास करने में कामयाब नहीं हो सके हैं. उनकी टीम मुंबई इंडियंस को भी 6 में से 4 बार हार झेलनी पड़ रही है. दूसरी ओर उनके कंपटीशन में खड़े शिवम दुबे लगातार बल्ले से धमाल मचाते नजर आ रहे हैं. बल्लेबाजी के मामले में हार्दिक पांड्या शिवम दुबे से काफी पीछे हैं. हालांकि, यदि हार्दिक लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो उनकी तरफ सेलेक्टर्स रुख कर सकते हैं. लेकिन अबतक उनकी बॉलिंग काफी नाजुक नजर आई है. हार्दिक ने आईपीएल 2024 में अब तक 6 में से 4 मैच में बॉलिंग की है जिसमें उन्होंने महज 3 विकेट अपने नाम किए. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्या है शर्त? 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, हेड कोच राहुल द्रविड़ और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के बीच मीटिंग हुई थी. मीटिंग में हार्दिक पांड्या के सेलेक्शन को लेकर भी चर्चा हुई. रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया कि हार्दिक बाकी के मुकाबलों में अच्छी गेंदबाजी करते हैं और लगातार ओवर फेंकते हैं तभी उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में तरजीह दी जाएगी. यह मीटिंग लगभग दो घंटो तक चली. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप जगह बनाने के लिए हार्दिक को लगातार गेंदबाजी करनी होगी. 

MI की बुरी हालत

मुंबई ने रोहित शर्मा के स्थान पर हार्दिक पांड्या को कप्तानी के लिए चुना. लेकिन आईपीएल 2024 की शुरुआत में बतौर कप्तान हार्दिक फेल नजर आए. उन्हें लगातार तीन मैच में हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद चौथे और पांचवें मैच में टीम ने शानदार जीत दर्ज कर वापसी की. इसके बाद छठे मैच में चेन्नई ने मुंबई को बुरी तरह से रौंद दिया. अब देखना होगा कि यह टीम प्लेऑफ का सफर तय करने में कामयाब हो पाती है या नहीं. 

Trending news