Asia Cup 2022: रोहित शर्मा के सामने बड़ी मुसीबत, हार्दिक पंड्या लौटे तो कौन होगा टीम से बाहर?
Advertisement
trendingNow11330639

Asia Cup 2022: रोहित शर्मा के सामने बड़ी मुसीबत, हार्दिक पंड्या लौटे तो कौन होगा टीम से बाहर?

Asia Cup 2022: हार्दिक पंड्या को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में प्लेइंग-XI से बाहर किया गया था. उनकी जगह विकेटकीपर ऋषभ पंत को मौका मिला. अब कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ी मुसीबत है कि अगर हार्दिक लौटे तो किस खिलाड़ी को बाहर करेंगे.

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022: एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है और उसने अपने दोनों मैच जीतकर सुपर-4 में जगह बना ली है. अब टीम सुपर-4 में पाकिस्तान या हॉन्ग कॉन्ग से भिड़ेगी. दरअसल, 4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत का सामना ग्रुप पर दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से होगी. भारत दोनों मैच जीतकर ग्रुप-ए में टॉप पर है. कप्तान रोहित शर्मा ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को बाहर रखा था. अनुभवी दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ दुबई में ही खेले गए मुकाबले में फिर ऋषभ पंत को प्लेइंग-XI में शामिल किया. हालांकि कार्तिक की जगह सुरक्षित रही और हार्दिक पंड्या को बाहर किया गया. खास बात थी कि हार्दिक पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ प्लेइंग-XI में शामिल नहीं किया.

हार्दिक लौटे तो कौन बाहर?

28 साल के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ 33 रनों की अविजित पारी खेली और जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 25 रन देकर 3 विकेट भी लिए. अब माना जा रहा है कि हार्दिक की अगले मैच के लिए भारतीय टीम में वापसी हो सकती है. हार्दिक लौटेंगे तो कौन बाहर होगा, कप्तान रोहित शर्मा जरूर इस पर गहन सोच-विचार कर रहे होंगे.

केएल राहुल पर सवाल

ओपनर केएल राहुल पर सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल, राहुल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में '0' पर आउट हो गए थे. दूसरे मैच में वह जरूर कुछ देर टिके और उनके बल्ले से 36 रन निकले. राहुल और कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 28 गेंदों पर 38 रन जोड़े. राहुल की हाल में सर्जरी हुई थी और उन्हें मैदान पर प्रैक्टिस करने का ज्यादा मौका नहीं मिला. अगर राहुल बाहर होते हैं तो रोहित ओपनिंग पार्टनर के तौर पर विराट कोहली को उतार सकते हैं. विराट पहले भी ओपनिंग करते रहे हैं और आईपीएल में भी उन्होंने यह जिम्मेदारी संभाली थी.

पंत या कार्तिक?

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मुकाबले में ऋषभ पंत ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. दिनेश कार्तिक की जगह हालांकि सुरक्षित रही. कार्तिक को पाकिस्तान के खिलाफ केवल 1 गेंद खेलने का मौका मिला था लेकिन उन्होंने 3 बल्लेबाजों के कैच लपके. हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ तो पूर्व कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने ही मैच में जीत दिला दी. कार्तिक के पास जहां 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है तो वहीं पंत ने अभी तक भारत के लिए 55 टी20 मैच खेले हैं. अब यह देखने की बात होगी कि सुपर-4 के मैच में हार्दिक पंड्या या ऋषभ पंत, दोनों टीम में बरकरार रहते हैं या फिर किसी एक का पत्ता कट जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news