IND vs AUS: WTC फाइनल के लिए हरभजन ने चुनी भारतीय प्लेइंग-11, कोहली-गिल नहीं; इस खिलाड़ी को बताया गेम चेंजर
Advertisement
trendingNow11721100

IND vs AUS: WTC फाइनल के लिए हरभजन ने चुनी भारतीय प्लेइंग-11, कोहली-गिल नहीं; इस खिलाड़ी को बताया गेम चेंजर

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप मैच के लिए हरभजन सिंह ने अपनी प्लेइंग-11 चुनी है. इसमें उन्होंने रोहित शर्मा, शुभमन गिल या विराट कोहली को है बल्कि एक अन्य खूंखार बल्लेबाज को गेम चेंजर बताया है.

IND vs AUS: WTC फाइनल के लिए हरभजन ने चुनी भारतीय प्लेइंग-11, कोहली-गिल नहीं; इस खिलाड़ी को बताया गेम चेंजर

Harbhajan picks India's Playing-11 for WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी. यह मुकाबला इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमें लंदन पहुंच चुकी हैं और तैयारियों में जुट गई हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने इस मैच के लिए भारत की प्लेइंग-11 चुनी है. रोहित शर्मा, शुभमन गिल या विराट कोहली को नहीं है बल्कि एक अन्य खूंखार बल्लेबाज को गेम चेंजर बताया है.

टॉप ऑर्डर में ये खिलाड़ी शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल में हरभजन ने चुनी अपनी प्लेइंग-11 में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ओपनिंग जोड़ी बनाया है. तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजी के लिए चुना है. बता दें कि पुजारा आईपीएल का हिस्सा नहीं थे. वह काउंटी चैंपियनशिप में खेल रहे थे और उन्होंने अपनी घातक फॉर्म भी दिखाई थी. इसके बाद चौथे नंबर पर उन्होंने विराट कोहली को चुना है. कोहली भी आईपीएल 2023 में घातक फॉर्म में नजर आए और इंग्लैंड पहुंचकर वह अपनी तैयारियों में जुट गए हैं.

ये खिलाड़ी होगा गेम चेंजर

हरभजन ने पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे को चुना है. बता दें कि आईपीएल 2023 में अपनी घातक बल्लेबाजी के दम पर उन्हें टीम इंडिया के स्क्वॉड में जगह मिली है. इसके बाद उन्होंने कहा कि छठे नंबर पर केएस भरत और ईशान किशन को लेकर अगर देखा जाए तो ईशान किशन एक गेम चेंजर प्लेयर हैं. उन्होंने कहा कि पहले में केएल राहुल को खिलाने की बात कर रहा था लेकिन वह चोट के चलते बाहर हो गए. उन्होंने आगे कहा कि मैं किशन को खिलाने की बात इसलिए कर रहा हूं क्योंकि वह नई गेंद खेलना जानते हैं और वो पंत की तरह ताबड़तोड़ बैटिंग भी कर सकते हैं. इतना ही नहीं उनका लेफ्टी होना टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

गेंदबाजी में चुने ये खिलाड़ी

हरभजन ने सातवें नंबर पर रवींद्र जडेजा को चुना. जडेजा को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी जिनती तारीफ की जाए कम है. उन्होंने आईपीएल में अच्छी गेंदबाज़ी की और फाइनल में छक्का-चौका लगाकर चेन्नई को चैंपियन बनाया. इसके बाद शार्दुल ठाकुर को आठवें नंबर पर चुना. बता दें कि शार्दुल बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अहम साबित होते हैं. स्पिन गेंदबाजी के दूसरे विकल्प के रूप में उन्होंने अश्विन को चुना. उन्होंने कहा कि अगर कंडीशन ड्राई है तो अश्विन को खिलाना चाहिए. इसके बाद तेज गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमेश यादव को शामिल किया.

हरभजन द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

Trending news