IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठा ये बड़ा सवाल! इस दिग्गज के बयान ने मचा दी सनसनी
Advertisement

IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठा ये बड़ा सवाल! इस दिग्गज के बयान ने मचा दी सनसनी

IND vs AUS 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद भारत के एक पूर्व खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा पर बड़ा बयान दिया है. 

IND vs AUS: रोहित शर्मा की कप्तानी पर उठा ये बड़ा सवाल! इस दिग्गज के बयान ने मचा दी सनसनी

IND vs AUS 3rd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जा रही 4 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) के तीसरे मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजी पूरी तरह फेल रहे वहीं, गेंदबाजी भी अपने रंग में नजर नहीं आए. इन सब के बीच भारत के एक पूर्व खिलाड़ी ने कप्तान रोहित शर्मा पर बड़ा बयान दिया है. 

इस दिग्गज ने रोहित की कप्तानी पर दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह को लगता है कि रोहित शर्मा को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में गेंदबाजों का इस्तेमाल छोटे स्पैल के लिए करना चाहिए था. उन्होंने जोर देकर कहा कि इंदौर में भारतीय स्पिनरों ने थोड़ा निराश किया. ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार को भारत के खिलाफ आखिरी पारी में 76 रनों की दरकार थी. उस्मान ख्वाजा के दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद, ट्रेविस हेड (49 नाबाद) और मारनस लेबुस्चगने (28 नाबाद) ने ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से जीत दिलाई.

हरभजन सिंह ने कही ये बात 

इंदौर मैच के बाद के शो के दौरान स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए, हरभजन ने कहा कि रोहित शर्मा को चौथी पारी में अक्षर पटेल को दो से चार ओवर देने चाहिए थे. जबकि अश्विन और जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में क्रमश: दस और सात ओवर फेंके, उमेश यादव को दो ओवर दिए गए और अक्षर को गेंदबाजी नहीं दी गई. हरभजन ने कहा, 'बिल्कुल, आप कभी नहीं जानते कि कौन सा गेंदबाज कैसी गेंद फेंकेगा. अवसर का एक दरवाजा खोलना था, जिसे आर अश्विन ने उस दिन (दूसरी सुबह) खोला और फिर उमेश यादव ने आकर तीन विकेट लिए. कौन सोचा था कि उमेश यादव इस पिच पर तीन विकेट ले लेंगे, लेकिन ऐसा ही हुआ.'

उन्होंने आगे कहा, 'अश्विन ने 10 ओवर फेंके. वहां उन्हें छोटे स्पैल दिए जाने चाहिए थे. वे आर अश्विन को चार से पांच ओवर, रवींद्र जडेजा को चार से पांच ओवर दे सकते थे और आप अक्षर पटेल को दो से चार ओवर दे सकते थे.' दिग्गज स्पिनर ने आगे कहा कि भारतीय कप्तान को अपने पास मौजूद सभी संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए था। साथ ही कहा कि भारतीय स्पिनर नाथन लियोन की तरह प्रभावी नहीं थे. हरभजन ने कहा, 'नाथन लियोन की गेंदबाजी में हमने जो स्पिन और उछाल देखी, वह हमें देखने को नहीं मिली. भारतीय स्पिनरों ने मुझे थोड़ा निराश किया.'

टीम इंडिया ने 9 विकेट से गंवाया इंदौर टेस्ट 

टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन टीम इंडिया पहली पारी में 109 के स्कोर पर सिमट गई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बनाए. वहीं, टीम इंडिया की दूसरी पारी 163 रन पर ढेर हो गए, जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया को 76 रनों का लक्ष्य मिला. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. नाथन लियोन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने कुल 11 विकेट लिए. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news