Team India: टीम इंडिया के इस बल्लेबाज की टूटी कलाई, दर्द से तड़पता रहा; फिर एक हाथ से गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस बल्लेबाज की टूटी कलाई, दर्द से तड़पता रहा; फिर एक हाथ से गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के

Indian Cricket: भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी के जज्बे को आज हर कोई सलाम कर रहा है. इस खिलाड़ी ने कलाई टूटने के बाद भी अपनी टीम के लिए एक जुझारू पारी खेली है. 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी 2022-23 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में 31 जनवरी को भारतीय क्रिकेट टीम का धाकड़ बल्लेबाज मैदान पर बुरी तरह चोटिल हो गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस चोट के चलते उनकी कलाई में फ्रैक्चर भी हो गया था. लेकिन इस खिलाड़ी ने आज (1 फरवरी) मैदान पर कुछ ऐसा किया जिसे से हर कोई इस खिलाड़ी के जज्बे को सलाम कर रहा है. 

एक हाथ से गेंदबाजों के छुड़ाए छक्के

आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश की टीमों के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) बुरी तरह चोटिल हो गए थे. मुकाबले के पहले दिन आवेश खान की तेज गेंद ने उनके दाएं हाथ की कलाई तोड़ दी थी. इस घटना के बाद हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान छोड़ गए थे. लेकिन उन्होंने मुकाबले के दूसरे दिन फिर से मैदान पर ऊतर कर सभी का दिल जीत लिया. 

बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते आए नजर 

आंध्र प्रदेश की टीम ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में ही अपने 9 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने सभी को हैरान करते हुए फिर से बल्लेबाजी का फैसला किया. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने चोट के चलते बाएं हाथ से बल्लेबाजी की और आंध्र की टीम का स्कोर 379 रन तक पहुंचाया. आपको बता दें कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) इस मैच में  37 गेंदों पर 16 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए थे, इसके बाद उन्होंने वापस मैदान पर आकर 11 रन और बनाए. 

टीम इंडिया में नहीं मिल रही जगह 

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं. हनुमा विहारी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. वह टीम इंडिया के लिए भी एक बार ऐसी जुझारू पारी खेल चुके हैं. उन्होंने साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैमस्ट्रिंग इंजरी के बावजूद 161 गेंदों पर नाबाद 23 रन रन की पारी खेली थी. उन्होंने इस हार हुए मैच को अपनी पारी के दम पर ड्रॉ कराया था. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news