IND vs WI: पुजारा की जगह लेने का बड़ा दावेदार था ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने काट दिया टीम से पत्ता!
Advertisement

IND vs WI: पुजारा की जगह लेने का बड़ा दावेदार था ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने काट दिया टीम से पत्ता!

Cheteshwar Pujara:  वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में 29 साल का एक खिलाड़ी अपनी जगह नहीं बना पाया है. पिछले साल इस खिलाड़ी ने ही चेतेश्वर पुजारा की टीम में जगह ली थी.

IND vs WI: पुजारा की जगह लेने का बड़ा दावेदार था ये खिलाड़ी, सेलेक्टर्स ने काट दिया टीम से पत्ता!

India vs West Indies: वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में टीम इंडिया को मिली हार के बाद सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के करियर पर खतरा मंडरा रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में उन्हें चुना भी नहीं गया है. ऐसे में टीम में उनकी जगह लेने के लिए 29 साल का एक खिलाड़ी बड़ा दावेदार था. लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया है.

पुजारा की जगह लेने का बड़ा दावेदार था ये खिलाड़ी

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2022 की शुरूआत में घरेलू सीरीज में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) की जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को नंबर तीन पर आजमाया था. जिन्होंने तीन पारियों में एक अर्धशतक लगाया. हालांकि पुजारा की वापसी के बाद उनका भी पत्ता कट गया था. लेकिन इस बार पुजारा के बाहर होने पर हनुमा विहारी की टीम में एंट्री नहीं हुई है. इस बार टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जयसवाल जैसे युवा खिलाड़ी को मौका मिला है.

टीम इंडिया के लिए खेली कई अहम पारियां

29 साल के हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने 16 टेस्ट मैचों में 33.56 की औसत से 839 रन बनाए हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में हनुमा विहारी ने पांच विकेट भी झटके हैं. हनुमा विहारी ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेला था. हनुमा विहारी इस मैच में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए थे. इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में हनुमा विहारी पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाने में ही कामयाब रहे थे. इस मैच के बाद से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी.

Trending news