Glenn McGrath: ग्लेन मैक्ग्रा की एक सलाह बचा लेगी इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया में वापसी का कर रहा इंतजार
Advertisement

Glenn McGrath: ग्लेन मैक्ग्रा की एक सलाह बचा लेगी इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया में वापसी का कर रहा इंतजार

Glenn McGrath: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने भारत के एक युवा गेंदबाज की जमकर तारीफ की है और एक अहम सलाह भी दी है. ये खिलाड़ी फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहा है.

Glenn McGrath: ग्लेन मैक्ग्रा की एक सलाह बचा लेगी इस खिलाड़ी का करियर, टीम इंडिया में वापसी का कर रहा इंतजार

Glenn McGrath On Fast Bowlers: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 949 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने हाल ही में भारत के एक युवा तेज गेंदबाज को एक अहम सलाह दी है. ये खिलाड़ी अपनी तेज रफ्तार के लिए जाना जाता, लेकिन इस समय ये गेंदबाज टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह नहीं बना पा रहा है. 

मैक्ग्रा ने इस गेंदबाज को दी सलाह

ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) हालिया समय में चेन्नई में MRF पेस फाउंडेशन के डायरेक्टर हैं. उन्होंने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बात करते हुए उमरान मलिक (Umran Malik) को अहम सलाह ही है. उन्होंने उमरान मलिक की तारीफ करते हुए कहा है कि वो बहुत प्रतिभावान गेंदबाज हैं. उन्हें अपनी गेंदबाजी में नियंत्रण लाने के लिए गति के साथ समझौता नहीं करना चाहिए. आने वाले समय में उनसे काफी उम्मीदें हैं. 

तेज रफ्तार से समझौता ना करें

मैकग्रा ने तेज गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा, 'बहुत कम गेंदबाजों के पास इतनी स्पीड के साथ गेंदबाजी करने की क्षमता होती है. आप किसी को 150 से अधिक की स्पीड से गेंदबाजी करना नहीं सिखा सकते. जब गेंदबाज नियंत्रण पाने के लिए अपनी स्पीड से समझौता करते हैं तो मुझे यह देखकर नफरत होती है. मैं गेंदबाजों को नियंत्रण पर कड़ी मेहनत करते हुए देखना पसंद करता हूं, इसके साथ ही गति बनी रहनी चाहिए. क्योंकि 150 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले बहुत ही कम गेंदबाज होते हैं.'

टीम इंडिया में मौकों को किया बर्बाद

आईपीएल में अपनी घातक तेज गेंदबाजी से धमाल मचाने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) अचानक टीम से गायब से हो गए हैं. उमरान मलिक (Umran Malik) ने हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू मैच खेला था. उन्हें एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए भी नहीं चुना गया है, इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह उनकी गेंदबाजी में नियंत्रण ना होना ही है. उमरान मलिक (Umran Malik) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 3 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12.44 की इकॉनमी से रन दिए हैं और 2 विकेट ही हासिल किए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news