IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए आई राहत की खबर, वर्ल्ड कप से पहले भारत नहीं आएगा ऑस्ट्रेलिया का ये मैच विनर!
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए आई राहत की खबर, वर्ल्ड कप से पहले भारत नहीं आएगा ऑस्ट्रेलिया का ये मैच विनर!

India vs Australia: टीम इंडिया के लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है. दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक खतरनाक मैच विनर खिलाड़ी भारत नहीं आएगा. बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगा. 

IND vs AUS: टीम इंडिया के लिए आई राहत की खबर, वर्ल्ड कप से पहले भारत नहीं आएगा ऑस्ट्रेलिया का ये मैच विनर!

Team India News: टीम इंडिया के लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है. दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया का एक खतरनाक मैच विनर खिलाड़ी भारत नहीं आएगा. बता दें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगा. ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल वर्ल्ड कप से पहले सतर्कता बरतते हुए इस महीने के अंत में भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से हट सकते हैं.

टीम इंडिया के लिए आई राहत की खबर

मैक्सवेल को पिछले साल बाएं टखने में चोट लगी थी और वह इससे उबर चुके हैं, पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में उन्हें टखने में दर्द महसूस हो रहा था.‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने मैक्सवेल के हवाले से लिखा, ‘मैं भारत के खिलाफ सीरीज के कुछ हिस्से में खेलना चाहता हूं, लेकिन मुझ पर इसे लेकर कोई दबाव नहीं है.’ ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप से पहले तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए भारत आएगी जिसकी शुरुआत 22 सितंबर को मोहाली मुकाबले से होगी.

भारत नहीं आएगा ऑस्ट्रेलिया का ये मैच विनर!

मैक्सवेल ने कहा, ‘चयनकर्ता और स्टाफ मेरा काफी सहयोग कर रहे हैं. वे मुझ पर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहते कि मैं किसी तरह की तारीख निर्धारित करूं क्योंकि वे जानते हैं कि वर्ल्ड कप से पहले उनके पास थोड़ा अतिरिक्त समय है. इसलिए जल्दबाजी करने के बजाय मैं खुद को अतिरिक्त समय देना चाहता हूं ताकि सुनिश्चित कर सकूं कि हम पूरे टूर्नामेंट में खेल सकें.’ सभी टीमों को वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम पांच सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को सौंपनी है जबकि 27 सितंबर तक बदलाव किए जा सकते हैं.

बाएं पैर में फ्रेक्चर हो गया

पिछले साल नवंबर में जन्मदिन की पार्टी के दौरान हुई दुर्घटना में उनके बाएं पैर में फ्रेक्चर हो गया था और अब उनके पैर में धातु की प्लेट डली हुई है. टखने में दर्द के कारण टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के बाद ही उन्हें दक्षिण अफ्रीका से स्वदेश रवाना होना पड़ा था. उन्होंने कहा, ‘जब मैं दक्षिण अफ्रीका गया तो मुझे नहीं पता था कि इसमें दर्द होगा. मैं जब उस दिन ट्रेनिंग के लिए गया था तो भी ठीक था. कुछ भी नहीं हो रहा था, लेकिन फिर मेरे टखने में सूजन और दर्द होने लगा.’ मैक्सवेल ने कहा, ‘उम्मीद करता हूं कि मैं वैसे ही ठीक हो जाऊं जैसा में दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले था.’

Trending news