IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले विराट-रोहित के सबसे बड़े दुश्मन ने दे डाली धमकी, अपने बयान से मचा दिया तहलका!
Advertisement

IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले विराट-रोहित के सबसे बड़े दुश्मन ने दे डाली धमकी, अपने बयान से मचा दिया तहलका!

IND vs AUS, ODI: बात जब अपने देश के लिए खेलने की आती है, तो क्रिकेट के मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल अपने खतरनाक खेल से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के दुश्मन बन जाते हैं. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श और तेज गेंदबाज झाए रिचर्ड्सन ने चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय वनडे टीम में वापसी की है. 

IND vs AUS: वनडे सीरीज से पहले विराट-रोहित के सबसे बड़े दुश्मन ने दे डाली धमकी, अपने बयान से मचा दिया तहलका!

IND vs AUS, 2023: बात जब अपने देश के लिए खेलने की आती है, तो क्रिकेट के मैदान पर ग्लेन मैक्सवेल अपने खतरनाक खेल से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों के दुश्मन बन जाते हैं. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श और तेज गेंदबाज झाए रिचर्ड्सन ने चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय वनडे टीम में वापसी की है. ग्लेन मैक्सवेल के पैर में फ्रेक्चर हो गया था. ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि इस सप्ताह दक्षिण ऑस्ट्रेलिया पर शेफील्ड शील्ड में विक्टोरिया की जीत के दौरान क्रिकेट में वापसी करने के बाद वह अब भी खेल के मानसिक पहलू से सामंजस्य बैठाने का प्रयास कर रहे हैं.

वनडे सीरीज से पहले विराट-रोहित के सबसे बड़े दुश्मन ने दे डाली बड़ी धमकी

‘क्रिकेट.कॉम.एयू’ ने मैक्सवेल के हवाले से कहा, ‘शील्ड मैच के दौरान शायद बल्लेबाजी करते हुए मैं मानसिक रूप से उस स्थिति में नहीं था. नेट में आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं लेकिन मैच के दौरान उस मानसिकता को वापस लाना स्पष्ट रूप से एक अलग बात है. शायद यह कुछ ऐसा है जिस पर मैं अगले कुछ मैचों में काम करूंगा.’ यही कारण है कि इस 34 वर्षीय ऑलराउंडर ने अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप से पहले लय में आने के लिए ऑफ सत्र के दौरान अधिक से अधिक मुकाबलों में खेलने का फैसला किया है.

अपने बयान से मचा दिया तहलका! 

ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, ‘साढ़े तीन महीने तक नहीं खेलने के बाद मैंने फैसला किया कि साल के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले मैं अपने कैलेंडर को क्रिकेट से भर दूं. हमें वनडे सीरीज खेलनी है, जो भारत में वर्ल्ड कप को देखते हुए एक बड़ी सीरीज होगी और हमारे लिए कुछ चीजों को आजमाने तथा काम करने और अपनी योजना तैयार करने का एक अच्छा अवसर होगा. साथ ही इसके बाद आईपीएल होगा.’ मैक्सवेल को उम्मीद है कि चोट के कारण मिला ब्रेक उनके करियर को लंबा करने में मदद करेगा. मार्श ने हालांकि स्पष्ट किया कि फिलहाल वह गेंदबाजी करके अपने करियर को जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं और भारत में उनके केवल बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है.

इस 31 वर्षीय ने कहा कि उन्होंने एक ऑलराउंडर के रूप में अपना करियर बढ़ाने के लिए सर्जरी कराने का फैसला किया. मार्श ने कहा, ‘मैंने अभी तक गेंदबाजी शुरू नहीं की है इसलिए हम अगले कुछ हफ्तों में प्रगति करेंगे. मैं एक बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए आश्वस्त हूं, लेकिन मुझे हमेशा से एक ऑलराउंडर के रूप में खेलना पसंद है, गेंदबाजी मुझे हर समय खेल में बनाए रखती है और जब तक संभव हो तब तक मैं एक ऑलराउंडर बना रहूंगा.’ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज 17 मार्च को मुंबई में शुरू होगी जबकि अगले दो मैच 19 मार्च को विशाखापत्तनम और 22 मार्च को चेन्नई में खेले जाएंगे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news