टी20 वर्ल्ड कप के बीच सामने आई बुरी खबर, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने 52 साल की उम्र में किया सुसाइड
Advertisement
trendingNow12300638

टी20 वर्ल्ड कप के बीच सामने आई बुरी खबर, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने 52 साल की उम्र में किया सुसाइड

David Johnson Suicide: टी20 वर्ल्ड कप के बीच एक बुरी खबर सामने आई है. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया. अपनी फास्ट बॉलिंग के लिए मशहूर जॉनसन घरेलू सर्किट में कर्नाटक के लिए कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में आए थे.

टी20 वर्ल्ड कप के बीच सामने आई बुरी खबर, भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने 52 साल की उम्र में किया सुसाइड

David Johnson Suicide: टी20 वर्ल्ड कप के बीच एक बुरी खबर सामने आई है. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का 52 वर्ष की आयु में निधन हो गया. अपनी फास्ट बॉलिंग के लिए मशहूर जॉनसन घरेलू सर्किट में कर्नाटक के लिए कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम में आए थे. उन्होंने 1995-96 के रणजी ट्रॉफी सत्र में केरल के खिलाफ 152 रन देकर 10 विकेट लिए थे. जॉनसन ने प्राइवेट अपार्टमेंट के चौथे फ्लोर से कूदकर अपनी जान दे दी. उनके सुसाइड ने सबको हैरान कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह डिप्रेशन में थे.

पुलिस ने इस मामले में क्या कहा?

कोथनूर पुलिस अधिकारियों के अनुसार, माना जाता है कि जॉनसन ने हेनूर में आत्महत्या कर ली. कोथनूर पुलिस स्टेशन में एक यूडीआर (अप्राकृतिक मौत की रिपोर्ट) दर्ज की गई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए शामपुरा मुख्य मार्ग स्थित अंबेडकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस ने यह भी कहा कि शराब की लत के कारण वह अस्वस्थ भी थे. उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं. जानकार लोगों के मुताबिक, जॉनसन पिछले एक साल से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं और अस्पताल से आते-जाते रहे हैं. पता चला है कि जॉनसन ने पिछला सप्ताह अस्पताल में बिताया था और तीन दिन पहले ही उन्हें छुट्टी मिली थी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था पहला टेस्ट

जॉनसन ने 1996 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. जवागल श्रीनाथ के चोटिल होने के बाद जॉनसन ने अपने कर्नाटक टीम के साथी वेंकटेश प्रसाद के साथ मिलकर गेंदबाजी की. इसके बाद वे दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गए और पहला टेस्ट खेला, लेकिन नियंत्रण की कमी के कारण उनका टेस्ट करियर सिर्फ दो मैचों तक ही चला, जिसमें उन्होंने 3 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें: Yuzvendra Chahal : भारतीय क्रिकेट में ये करिश्मा करने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे चहल, बस मिल जाए एक मौका!

कुंबले और गंभीर ने जताया शोक
जॉनसन के निधन पर पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने शोक जताया है. कुंबले ने एक्स पर लिखा, "मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना. बहुत जल्दी चले गए "बेनी". गंभीर ने लिखा, ''डेविड जॉनसन के निधन से दुखी हूं. भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें.''

 

 

 

ये भी पढ़ें: Watch: बाबर आजम पर मैच फिक्सिंग का भूत? करोड़ों के उठाए गिफ्ट, मैच हारने पर लगे गंभीर आरोप

2015 तक खेलते रहे क्रिकेट

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जॉनसन ने 39 मैचों में 28.63 की औसत और 47.4 की स्ट्राइक रेट से 125 विकेट लिए. आम तौर पर निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी ने एक शतक भी लगाया था. जॉनसन ने 33 लिस्ट ए मैचों 41 विकेट लिए. प्रोफेशनल क्रिकेट का उनका आखिरी मैच 2015 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में था.

Trending news