IPL: वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने वाले चीफ सेलेक्टर आईपीएल से जुड़े, मिली ये अहम जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow11829424

IPL: वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने वाले चीफ सेलेक्टर आईपीएल से जुड़े, मिली ये अहम जिम्मेदारी

Indian Premier League: भारत की सीनियर सेलेक्शन कमिटी के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) आईपीएल टीम से जुड़ गए हैं. भारत के लिए 6 टेस्ट और 17 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले एमएसके प्रसाद अब आईपीएल में नई और अहम जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे. 

IPL: वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने वाले चीफ सेलेक्टर आईपीएल से जुड़े, मिली ये अहम जिम्मेदारी

Lucknow Super Giants: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे नई टीमों में शुमार लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) ने अपने साथ भारत के पूर्व चीफ सेलेक्टर को जोड़ा है. भारत के लिए 6 टेस्ट और 17 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) अब आईपीएल में अहम जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल से प्रसाद पहली बार जुड़े हैं. प्रसाद की अध्यक्षता में ही 2019 के वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनी गई थी.

प्रसाद को मिली अहम जिम्मेदारी

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) को गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जाइंट्स ने अपना रणनीतिक सलाहकार नियुक्त किया. भारत का ये पूर्व क्रिकेटर अपनी इस नई भूमिका में अलग-अलग पहलुओं पर लखनऊ की टीम का मार्गदर्शन करेंगे. बता दें कि लखनऊ टीम की कमान केएल राहुल के पास है, लेकिन पिछले सीजन में चोट के कारण क्रुणाल पांड्या को कप्तानी सौंपी गई थी.

विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेले इंटरनेशनल क्रिकेट

48 साल के एमएसके प्रसाद सितंबर 2016 से मार्च 2020 तक भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष रहे हैं. इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने आंध्र क्रिकेट संघ के क्रिकेट संचालन निदेशक की भूमिका भी निभाई. इस पूर्व क्रिकेटर ने अपने करियर में 6 टेस्ट और 17 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए क्रमश: 106 और 131 रन बनाए.

टीम ने जारी किया बयान

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने एक बयान में कहा, ‘एमएसके प्रसाद अपने साथ ढेर सारा अनुभव और क्रिकेट संचालन में एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड लेकर आए हैं. साथ ही एक जुनून भी है जिसने उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए प्रेरित किया.’ 

Trending news