FIFA World Cup: मेसी ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, महान फुटबॉलर पेले के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी
trendingNow11491483

FIFA World Cup: मेसी ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, महान फुटबॉलर पेले के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

FIFA World Cup​ 2022: अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर और कप्तान लियोनल मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में इतिहास रच दिया है. लियोनल मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में फ्रांस के खिलाफ एक गोल दागते ही ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले के एक महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

FIFA World Cup: मेसी ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, महान फुटबॉलर पेले के महारिकॉर्ड की कर ली बराबरी

Lionel Messi Record: अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर और कप्तान लियोनल मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मैच में इतिहास रच दिया है. लियोनल मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल मुकाबले में फ्रांस के खिलाफ एक गोल दागते ही ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले के एक महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. फ्रांस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में एक गोल करते ही लियोनल मेसी ने फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में अपने 12 गोल पूरे कर लिए हैं. 

मेसी ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर और कप्तान लियोनल मेसी ने इसी के साथ ही ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले के वर्ल्ड कप में किए गए 12 गोल के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. बता दें कि लियोनल मेसी कतर में संभवत: अपना आखिरी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट खेल रहे हैं. फीफा वर्ल्ड कप में लियोनल मेसी अब तक 20 गोल में शामिल रहे हैं. लियोनल मेसी ने इस दौरान 12 गोल दागे हैं, जबकि 8 गोल असिस्ट किए हैं. 

गोल्डन बूट का अवॉर्ड जीतने के बेहद करीब

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में लियोनल मेसी का यह कुल छठा गोल है. लियोनल मेसी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉल खिलाड़ियों की लिस्ट में फ्रांस के किलियन एमबाप्पे को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर पहुंच गए हैं. अब लियोनल मेसी गोल्डन बूट का अवॉर्ड जीतने के बेहद करीब पहुंच गए हैं. बता दें कि अगर लियोनल मेसी गोल्डन बूट का अवॉर्ड अपने नाम करते हैं, तो यह उनके फीफा वर्ल्ड कप करियर का पहला गोल्डन बूट होगा. फीफा वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट के अंत में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर को गोल्डन बूट का अवॉर्ड मिलता है. 

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में गोल्डन बूट के दावेदार

1. लियोनेल मेसी (अर्जेंटीना) - 6 गोल
2. किलियन एमबाप्पे (फ्रांस) - 5 गोल
3. ओलिवर गिरोड (फ्रांस) - 4 गोल
4. जूलियन अल्वारेज (अर्जेंटीना) - 4 गोल

Trending news