'संन्यास ले लो भाई', वर्ल्ड कप टीम से इस खिलाड़ी की छुट्टी पर भड़के फैंस; गुस्से में दे डाली अजीब सलाह
Advertisement
trendingNow11857060

'संन्यास ले लो भाई', वर्ल्ड कप टीम से इस खिलाड़ी की छुट्टी पर भड़के फैंस; गुस्से में दे डाली अजीब सलाह

World Cup 2023: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें सेलेक्टर्स ने सबसे चौंकाने वाला फैसला लिया है. सेलेक्टर्स के इस फैसले से तूफान आ गया है. दरअसल, भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप 2023 की टीम से बाहर कर दिया गया है. 

'संन्यास ले लो भाई', वर्ल्ड कप टीम से इस खिलाड़ी की छुट्टी पर भड़के फैंस; गुस्से में दे डाली अजीब सलाह

Team India Cricketer: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें सेलेक्टर्स ने सबसे चौंकाने वाला फैसला लिया है. सेलेक्टर्स के इस फैसले से तूफान आ गया है. दरअसल, भारत के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप 2023 की टीम से बाहर कर दिया गया है. युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते थे. RCB में भी दोनों साथ खेलते थे, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग थी. सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को अचानक वर्ल्ड कप 2023 की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बता दें कि ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप टीम से इस खिलाड़ी की छुट्टी पर भड़के फैंस

वर्ल्ड कप 2023 की टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के नहीं चुने जाने पर फैंस बुरी तरह भड़के हैं और उन्होंने सोशल मीडिया पर गुस्सा निकाला है. वर्ल्ड कप 2023 की टीम में युजवेंद्र चहल का नाम नहीं था. इसके बाद कई सवाल उठने लगे, आखिर क्यों चहल को टीम में जगह नहीं मिली. वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम में भारत की गेंदबाजी लाइनअप में तेज गेंदबाजों के अलावा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के रूप में तीन स्पिनर शामिल हैं. युजवेंद्र चहल ने इस साल केवल दो वनडे मैच खेले हैं और केवल तीन विकेट लिए हैं. एक समय था जब कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दोनों वनडे मैचों में एक साथ खेलते थे, लेकिन अब भारतीय टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों की भरमार के कारण केवल एक के लिए ही जगह बची है.

इन बड़े ICC टूर्नामेंट्स से बाहर किए गए चहल 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत की टीम से बाहर कर दिया गया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेलेक्ट होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में नहीं खेले 

एशिया कप 2023 में टीम से बाहर कर दिया गया

वर्ल्ड कप 2023 में टीम से बाहर कर दिया गया

केएल राहुल को वर्ल्ड कप के लिए चुना गया

फिटनेस समस्याओं से जूझ रहे विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है. चयनकर्ताओं ने टीम में सात बल्लेबाजों और चार हरफनमौलाओं को जगह दी है. मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने कहा कि राहुल की फिटनेस को लेकर कोई चिंता नहीं है हालांकि वह एशिया कप में भारत के ग्रुप मैचों के लिए श्रीलंका नहीं गए. राहुल 9 सितंबर से शुरू हो रहे सुपर फोर मैचों के लिए श्रीलंका पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल ने एनसीए में बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में अपनी फिटनेस साबित कर दी है.

सूर्यकुमार यादव को तिलक वर्मा पर तरजीह दी गई

चयनकर्ताओं ने ईशान किशन को दूसरा विकेटकीपर बल्लेबाज चुना है. कप्तान रोहित शर्मा ने हालात के अनुसार Playing 11 में राहुल और ईशान दोनों के चुने जाने की संभावना से इनकार नहीं किया. दोनों के चयन से संजू सैमसन के रास्ते बंद हो गए जो इस समय श्रीलंका में एशिया कप में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम के साथ हैं. एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाले श्रेयस अय्यर को मध्यक्रम में जगह मिली है. सूर्यकुमार यादव को वनडे में खराब फॉर्म के बावजूद तिलक वर्मा पर तरजीह दी गई.

'टीम के फायदे में कड़े फैसले लेने पड़ते हैं'

टीम में जगह नहीं पा सके खिलाड़ियों के बारे में रोहित ने कहा कि प्रबंधन को कई बार टीम के फायदे में कड़े फैसले लेने पड़ते हैं. उन्होंने कहा ,‘टीम में अपनी जगह के लिये संघर्ष करना बुरी बात नहीं है. चुनौतियां बढ़ती है और चयन कठिन होता जाता है. हमें देखना होता है कि कौन फॉर्म में है और विरोधी टीम को देखते हुए कौन सा खिलाड़ी फायदेमंद होगा. ऐसा हमेशा होता है. क्रिकेट में टीम की जरूरत के अनुसार कठिन फैसले लेने पड़ते हैं.’ गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी तेज आक्रमण की कमान संभालेंगे. बुमराह चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद हाल ही में टीम में लौटे हैं. एशिया कप टीम में शामिल तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में जगह नहीं मिल सकी. उपकप्तान हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर तेज गेंदबाजी के विकल्प होंगे.

अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह नहीं मिली

बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्पिन का जिम्मा संभालेंगे. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, ऑफ स्पिनर आर अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह नहीं मिली है. रोहित ने कहा,‘हमें गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गहराई चाहिए जिसका टीम में पिछले कुछ साल से अभाव दिखा है. बल्लेबाजी में गहराई की बात करें तो नौवें और आठवें नंबर का क्रम काफी अहम है.’ उन्होंने उम्मीद जताई कि ठाकुर और अक्षर जैसे खिलाड़ी निचले क्रम पर उपयोगी रन बना सकेंगे जो कई बार निर्णायक साबित होते हैं. वर्ल्ड कप पांच अक्टूबर से शुरू होगा जिसमें पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाना है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ अक्टूबर को पहला मैच खेलेगी.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत का शेड्यूल 

भारत बनाम आस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर , चेन्नई

भारत बनाम अफगानिस्तान , 11 अक्टूबर , दिल्ली

भारत बनाम पाकिस्तान , 14 अक्टूबर, अहमदाबाद

भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे

भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर , धर्मशाला

भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ

भारत बनाम श्रीलंका, 2 नवंबर , मुंबई

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता

भारत बनाम नीदरलैंड्स, 12 नवंबर, बेंगलुरु

Trending news