RCB vs SRH: 'दिमाग फट जाएगा...' हैदराबाद ने बेंगलुरु को धोया तो RCB के कप्तान ने यूं किया रिएक्ट
Advertisement

RCB vs SRH: 'दिमाग फट जाएगा...' हैदराबाद ने बेंगलुरु को धोया तो RCB के कप्तान ने यूं किया रिएक्ट

सनराइजर्स हैदराबाद से मिली हार के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम के प्रदर्शन को लेकर भी बड़ी बात कही. साथ ही उन्होंने टीम की कमियों पर भी बात की.

RCB vs SRH: 'दिमाग फट जाएगा...' हैदराबाद ने बेंगलुरु को धोया तो RCB के कप्तान ने यूं किया रिएक्ट

Faf Du Plessis Statement: IPL 2024 का 30वां मैच टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे ज्यादा रन वाला मैच रहा. इस मैच में कुल 549 रन बने, जो किसी भी टी20 मैच में सबसे ज्यादा हैं. चिन्नास्वामी में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना ही कुछ दिन पहले बनाया रिकॉर्ड तोड़कर आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया. हैदराबाद ने ट्रेविस हेड के शतक और हेनरिक क्लासेन की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 287 रन बनाए. जवाब में आरसीबी के बल्लेबाज 262 रन तक ही पहुंच सके. यह RCB की टूर्नामेंट में लगातार चौथी हार है. इस हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसी ने बयान दिया.

हार पर क्या बोले RCB के कप्तान?

आरसीबी के कप्तान डु प्लेसी ने कहा, 'इतने ज्यादा रन इस मैच में बने. वर्ल्ड रिकॉर्ड है. मैं नहीं मानता कि 270 रन का लक्ष्य भी आसान होता, यह कठिन ही होता. हमने कुछ चीजें आजमाई जो कारगर नहीं रही.' उन्होंने आगे कहा, 'खेल इतना तेज रफ्तार हो गया है. हमें बल्लेबाजी में कुछ गलतियों को सुधारना होगा. पावरप्ले के बाद रनरेट धीमा होने से रोकना होगा.' डु प्लेसी ने कहा, ' यह मानसिक जंग भी है तो मानसिक तौर पर हमे तरोताजा रहना होगा. कई बार लगता है कि दिमाग फट जायेगा. फिलहाल हमारे लिये थोड़ा कठिन है.'

जीत से गदगद पैट कमिंस 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस इस जीत से गदगद नजर आए. उन्होंने मैच के बाद कहा, 'काश मैं बल्लेबाज होता. क्रिकेट का अद्भुत खेल. अद्भुत दृश्य. अच्छा मैच. आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं. यदि आप 7 या 8 ओवर फेंकते हैं, तो आप मैच पर इम्पैक्ट डाल सकते हैं. मैंने विकेट को पढ़ने की कोशिश करना छोड़ दिया है. वास्तव में खुशी हुई. अब चार जीत हो चुकी हैं. बल्लेबाजों के चेहरे पर मुस्कान है.'

RCB के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल

इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए प्लेऑफ की राह भी मुश्किल नजर आ रही है. टीम ने 7 मैचों में सिर्फ 1 जीत हासिल की है और 2 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है. टीम को अभी 7 मैच और खेलने हैं. अगर RCB को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो बचे हुए सारे मैचों में जीत दर्ज करनी होगी, जोकि बिलकुल भी आसान नहीं रहने वाला. अगर टीम अगले 1-2 मैच हार जाती है तो उसका प्लेऑफ से बाहर होना लगभग तय हो जाएगा.

Trending news