PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम ने रचा इतिहास, 22 साल बाद पाकिस्तान में जीती टेस्ट सीरीज
Advertisement

PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम ने रचा इतिहास, 22 साल बाद पाकिस्तान में जीती टेस्ट सीरीज

PAK vs ENG, Test:  इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की धरती पर इतिहास रच दिया है. दरअसल, बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 22 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर दिया है. मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रनों से हरा दिया है. 

PAK vs ENG: इंग्लैंड टीम ने रचा इतिहास, 22 साल बाद पाकिस्तान में जीती टेस्ट सीरीज

PAK vs ENG, Test:  इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान की धरती पर इतिहास रच दिया है. दरअसल, बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 22 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल कर दिया है. मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाते हुए 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.  

इंग्लैंड टीम ने रचा इतिहास

इस सीरीज का एक टेस्ट मैच अभी खेला जाना बाकी है. 17 दिसंबर से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कराची में तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 281 रन बनाए थे, जिसके बाद पाकिस्तान की पहली पारी 202 रनों पर सिमट गई थी. इंग्लैंड ने इसके बाद दूसरी पारी में 275 रन बनाते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य रखा. 

22 साल बाद पाकिस्तान में जीती टेस्ट सीरीज

355 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की टीम मैच की चौथी पारी में 328 रनों पर ऑलआउट हो गई और इंग्लैंड ने 26 रनों से ये मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया. तीन मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने 22 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट सीरीज जीती है. इंग्लैंड ने इससे पहले आखिरी बार पाकिस्तान की धरती पर साल 2000-2001 में 1-0 से टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. 

Trending news