ENG vs BAN: भारत में डेविड मलान ने जड़ा ऐतिहासिक वर्ल्ड कप शतक, एक झटके में दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे
Advertisement
trendingNow11908609

ENG vs BAN: भारत में डेविड मलान ने जड़ा ऐतिहासिक वर्ल्ड कप शतक, एक झटके में दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे

World Cup 2023, ENG vs BAN: वर्ल्ड कप 2023 के सातवें मुकाबले मैच में बांग्लादेश और इंग्लैंड आमने-सामने हैं. इस मुकाबले में इंग्लैंड के घातक बल्लेबाज डेविड मलान में भारतीय सरजमीं पर ऐतिहासिक वर्ल्ड कप शतक ठोक डाला.

ENG vs BAN: भारत में डेविड मलान ने जड़ा ऐतिहासिक वर्ल्ड कप शतक, एक झटके में दिग्गजों को छोड़ दिया पीछे

Dawid Malan Century: वर्ल्ड कप 2023 के सातवें मुकाबले में बांग्लादेश और इंग्लैंड आमने सामने हैं. धमर्शाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड ने बल्लेबाजी का न्योता दोनों हाथों से कबूला और ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाना शुर कर दिया. इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान ने इस मैच में वर्ल्ड कप का ऐतिहासिक शतक ठोक डाला.

डेविड मलान का ऐतिहासिक शतक

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेविड मलान ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में 91 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया.  इस मैदान पर वर्ल्ड कप इतिहास का यह सबसे तेज शतक है. उनके वनडे करियर का यह छठा शतक है. इसके साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. वह वनडे फॉर्मेट में पारियों के मामले में सबसे तेज 6 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने 6 शतक पूरा करने में मात्र 23 इनिंग लीं. इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के इमाम उल हक के नाम था जिन्होंने 27 पारियों में यह कारनामा किया था. इसके साथ ही मलान ने उपुल थरंगा और हासिम अमला जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को भी पीछे छोड़ दिया.

साथी खिलाड़ी की कर ली बराबरी

107 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 140 रनों की धुआंधार पारी खेलने वाले डेविड मलान ने इस शतक के साथ ही अपने एक साथी खिलाड़ी की बराबरी कर ली. मलान ने जॉनी बेयरस्टो के एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा शतक लगाने की बराबरी कर ली है. मलान के 2023 में अब तक 4 शतक हो चुके हैं. बेयरस्टो ने यह कारनामा 2018 में कर दिखाया था जबकि साल 1983 में इंग्लैंड के डेविड गोवर ने भी 4 शतक जड़े थे.

वर्ल्ड कप में बड़े शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में शामिल

डेविड मलान 140 रनों के साथ ही इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे बड़े शतक लगाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर एंड्रू स्ट्रॉस(158) हैं जबकि जेसन रॉय 153 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन 148 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. इसके बाद डेविड मलान का यह शतक दर्ज हो गया है.

Trending news