Team India का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकती हैं ये 3 टीमें, रोहित शर्मा के सामने साबित होंगी बड़ा खतरा
Advertisement

Team India का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकती हैं ये 3 टीमें, रोहित शर्मा के सामने साबित होंगी बड़ा खतरा

2023 World Cup News: वर्ल्ड क्रिकेट में 3 ऐसी टीमें हैं, जो भारत का 2023 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ सकती हैं. अगर रोहित शर्मा ने छोटी सी भी चूक कर दी तो टीम इंडिया को हार से बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है. 

Team India का वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकती हैं ये 3 टीमें, रोहित शर्मा के सामने साबित होंगी बड़ा खतरा

2023 World Cup: 2023 वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से भारत की धरती पर होने जा रही है. भारत को इस साल 2023 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन 3 टीमें ऐसी हैं, जो टीम इंडिया का ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ सकती है. टीम इंडिया का 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का सपना जो 3 टीमें तोड़ सकती है, वो वनडे फॉर्मेट की सबसे खतरनाक टीमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान हैं. इंग्लैंड ने साल 2019 में खेले गए पिछले वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था. भारत इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गया था. इंग्लैंड इस बार वनडे वर्ल्ड कप की डिफेंडिंग चैम्पियन भी है.

1. इंग्लैंड 

50 ओवर की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम इस साल भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा होने वाली है. इंग्लिश टीम टॉप ऑर्डर से लेकर निचले क्रम तक खतरनाक खिलाड़ियों से भरी हुई है. जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और जोस बटलर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को काफी मजबूती देते हैं. वहीं, गेंदबाजों में भी उनके पास चैंपियन खिलाड़ी मौजूद हैं. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड से थोड़ा सावधान रहना होगा. इंग्लैंड के पास वनडे टीम में मार्क वुड, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन, रीस टॉपले, डेविड विले, मोईन अली और आदिल राशिद जैसे घातक गेंदबाज मौजूद हैं.

2. पाकिस्तान 

पाकिस्तान की टीम को भारतीय हालात बहुत रास आएंगे. पाकिस्तान के पास 2023 वर्ल्ड कप के लिए वनडे टीम में बेहतरीन तेज गेंदबाज, घातक स्पिनर्स और विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. उपमहाद्वीप जैसे हालात में पाकिस्तान की टीम हमेशा ही बेहतरीन प्रदर्शन करती है. पाकिस्तान को इस साल 2023 वर्ल्ड कप में सबसे कठिन टीमों में से एक माना जा रहा है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान से सावधान रहना होगा. पाकिस्तान के बल्लेबाज लंबे शॉट्स लगाने में सक्षम हैं. पाकिस्तान की टीम किसी भी मैच को पलट सकती है.

3. ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस साल 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने साल 1987, 1999, 2003, 2007 और 2015 में वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्जा किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इसके अलावा 2021 टी20 वर्ल्ड कप और 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब भी जीता हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के पास डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे घातक खिलाड़ी हैं, जो उसे इस बार 2023 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकते हैं. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया से थोड़ा सावधान रहना होगा. 2023 वर्ल्ड कप में भारत का पहला ही मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा. 
 
5 अक्टूबर से शुरू होगा 2023 वर्ल्ड कप

2023 ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर 2023 से 19 नवंबर 2023 तक भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग लेंगी. कुल 48 मैच खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सर्वाधिक 5 बार वर्ल्ड कप जीता है. इसके अलावा भारत और वेस्टइंडीज ने 2-2 बार और श्रीलंका, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने एक-एक बार खिताब अपने नाम किया है. 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप का उद्धाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Trending news