ENG vs NZ: World Cup में न्यूजीलैंड का जीत से आगाज, इंग्लैंड पर भारी पड़ गए कॉनवे और रचिन
Advertisement

ENG vs NZ: World Cup में न्यूजीलैंड का जीत से आगाज, इंग्लैंड पर भारी पड़ गए कॉनवे और रचिन

World Cup 2023 : न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप में जीत से आगाज किया. अहमदाबाद में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी. इस मैच में न्यूजीलैंड के धुरंधर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र ने शतक जमाए और दोनों ही नाबाद लौटे.

ENG vs NZ: World Cup में न्यूजीलैंड का जीत से आगाज, इंग्लैंड पर भारी पड़ गए कॉनवे और रचिन

England vs New Zealand, World Cup 2023 : पिछले बार के फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में जीत से आगाज किया. अहमदाबाद में गुरुवार को खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने गत चैंपियन इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दी. न्यूजीलैंड के लिए धुरंधर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने शतक जमाए और दोनों नाबाद लौटे. न्यूजीलैंड ने 283 रनों का लक्ष्य 36.2 ओवर में 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

पहले ही मैच में 2-2 शतकवीर

अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) का पहला मैच खेला गया. इस मुकाबले में एक नहीं बल्कि 2-2 शतकवीर मिले. इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने 83 जबकि रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने 82 गेंदों पर शतक जमाया. दोनों ही बल्लेबाजों ने इसका जश्न भी जबर्दस्त अंदाज में मनाया. दोनों ने 273 रनों की नाबाद साझेदारी की. 

कॉनवे और रचिन का धमाल

283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड का पहला विकेट विल यंग (0) के रूप में पारी के दूसरे ओवर में गिरा, जिन्हें सैम करेन ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया. इसके बाद डेवोन कॉनवे और रचिन रवींद्र ऐसे जमे कि लक्ष्य ही छोटा लगने लगा. दोनों ने अपने शतक पूरे किए और वर्ल्ड कप में किसी भी विकेट के लिए न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी साझेदारी बना डाली. कॉनवे ने 83 जबकि रचिन ने 82 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. कॉनवे ने 121 गेंदों पर 19 चौके और 3 छक्के लगाकर 152 रन बनाए और नाबाद लौटे. रचिन रवींद्र ने 96 गेंदों पर 123 रनों की अपनी नाबाद पारी में 11 चौके और 5 छक्के जड़े.

जो रूट ने जोड़े 77 रन

इससे पहले इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए. जो रूट ने सबसे ज्यादा 77 रनों का योगदान दिया. नंबर-3 पर उतरे रूट ने 86 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्का जड़ा. उनके अलावा कप्तान जोस बटलर ने 42 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 43 रन जोड़े. न्यूजीलैंड के पेसर मैट हेनरी ने 3 विकेट लिए जबकि मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स को 2-2 विकेट मिले.

Trending news