Dinesh Karthik: T20 वर्ल्ड कप के लिए DK ने ठोकी दावेदारी, कप्तान की कही बात सच न हो जाए
Advertisement

Dinesh Karthik: T20 वर्ल्ड कप के लिए DK ने ठोकी दावेदारी, कप्तान की कही बात सच न हो जाए

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए आईपीएल 2024 खेल रहे भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ घातक बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी. इसके साथ ही उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी दावेदारी ठोक दी है.

 

 

Dinesh Karthik: T20 वर्ल्ड कप के लिए DK ने ठोकी दावेदारी, कप्तान की कही बात सच न हो जाए

Dinesh Karthik IPL 2024: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजी दिनेश कार्तिक का बल्ला आईपीएल 2024 में जमकर बोल रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल रही 38 साल के कार्तिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में गजब की बल्लेबजी करते हुए मात्र 35 गेंदों में 83 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. उनकी इस पारी में 5 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. यह इस सीजन में उनक दूसरा अर्धशतक है. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते उन्होंने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी ठोक दी है.

200 से ऊपर का स्ट्राइक रेट 

दिनेश कार्तिक ने इस आईपीएल सीजन में अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसकी 6 पारियों में 226 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 200 से भी ऊपर का रहा है. उन्होंने यह रन 110 गेंदों का सामना करते हुए बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके और 18 छक्के भी निकल हैं. कार्तिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मैच में 53 रन की नाबाद पारी खेली थी. अब हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 83 रन बनाए. अगर आगामी मैचों में भी कार्तिक इसी तरह से बल्लेबाजी करते रहे तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह मिल सकती है. 

कहीं सच न हो जाए रोहित की कही बात!

मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच हुए मैच में दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की थी. उन्होंने महज 23 गेंद में 4 छक्कों और 5 चौकों की मदद से नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. कार्तिक की बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा उनके मजे लेते नजर आए. रोहित की आवाज स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुई, जिसमें वह कार्तिक को कह रहे थे, 'शाबाश डीके, वर्ल्ड कप में सेलेक्शन के लिए बोल रखा है. वर्ल्ड कप खेलना है अभी वर्ल्ड कप.' सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल भी हुआ था. अब जिस अंदाज में कार्तिक बल्लेबाजी कर रहे हैं, रोहित की कही हुई यह बात सच भी साबित हो सकती है.

2022 वर्ल्ड कप में मिली थी जगह

दिनेश कार्तिक को आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी का ईनाम पहले मिल चुका है. दरअसल, 2022 आईपीएल में कार्तिक से शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली थी. उन्होंने इस आईपीएल सीजन में 16 मैच खेलते हुए 180 से ऊपर की स्ट्राइक रेट के साथ 330 रन बनाए थे. उनकी इस फॉर्म को देखते हुए सेलेक्टर्स ने उन्हें अक्टूबर में शुरु हुए टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में जगह दी थी. हालांकि, दिनेश कार्तिक टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो सके. इसके बाद से वह भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी वह स्क्वॉड में जगह बनाने में कामयाब हो सकते हैं. हालांकि, इस बार दावेदारों की लिस्ट लंबी है. ऐसे में सेलेक्टर्स पर सबकी निगाहें रहेंगी कि वह किसे स्क्वॉड में जगह देते हैं.

Trending news