IND vs SA: पांड्या नहीं ये खिलाड़ी होगा KL Rahul की पहली पसंद! अफ्रीका के लिए बनेगा सबसे बड़ा खतरा
Advertisement
trendingNow11210732

IND vs SA: पांड्या नहीं ये खिलाड़ी होगा KL Rahul की पहली पसंद! अफ्रीका के लिए बनेगा सबसे बड़ा खतरा

IND vs SA T20 Series: 9 जून से टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत होगी. सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल अपने साथी खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं.

Photo (BCCI)

IND vs SA T20 Series: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए प्रैक्टिस शुरू कर दी हैं. दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में खेला जाएगा. इस मैच में कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) एक खतरनाक ऑलराउंडर को टीम में मौका दे सकते हैं. ये खिलाड़ी हार्दिक पांड्या से भी ऊपर बल्लेबाजी करता दिखाई दे सकता है.

राहुल की पहली पसंद बनेगा ये खिलाड़ी

इस सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) के एक साथी खिलाड़ी को जगह मिली है. हम बात कर रहे हैं ऑलराउंडर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) की, आईपीएल 2022 में केएल राहुल और दीपक हुड्डा लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का हिस्सा थे. हुड्डा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से बेहद कमाल का रहा है. केएल राहुल पहले मैच में दीपक हुड्डा को प्लेइंग XI में शामिल कर सकते हैं. दीपक हुड्डा इस सीरीज में पांड्या से पहले बल्लेबाजी भी करते दिखाई दे सकते हैं. 

चौथे नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. आईपीएल में वो चौथे नंबर पर भी खेले थे, वहीं हार्दिक पांड्या ने भी इस सीजन में चौथे नंबर पर खेलते हुए अपनी टीम को चैंपियन बनाया था, लेकिन इस सीरीज में हार्दिक पांड्या मैच फिनिश करने के रोल में ही दिखाई दे सकते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) के लिए उनके करियर का सबसे बेस्ट सीजन रहा है. इस सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 32.21 की औसत से 451 रन बनाए. उन्होंने 136.67 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज करते हुए इस सीजन में 4 अर्धशतक भी लगाए. 

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वे साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टीम इंडिया के एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. दीपक हुड्डा जैसे एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज की मिडिल ऑर्डर में लंबे समय से जरूरत थी. आईपीएल में देखा गया कि दीपक विकेट बचाने के साथ-साथ तेज बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. ऐसे में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक साथ प्लेइंग XI का हिस्सा बन सकते हैं.

Trending news