DC vs SRH: कुलदीप बने रिकॉर्डधारियों के 'काल', विकेटों का चौका लगाकर बचाए 3 बड़े रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक को किया फेल
Advertisement
trendingNow12214045

DC vs SRH: कुलदीप बने रिकॉर्डधारियों के 'काल', विकेटों का चौका लगाकर बचाए 3 बड़े रिकॉर्ड, हेड-अभिषेक को किया फेल

DC vs SRH: IPL 2024 में छक्के, चौके और रनों का अंबार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से देखने को मिल रहा है. टीम अपने 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को उसके होम ग्राउंड पर टक्कर देने उतरी और बल्लेबाज एक बार फिर अविश्वसनीय अंदाज में बल्लेबाजी करती दिखी. लेकिन फिरकी मास्टर कुलदीप दिल्ली के मसीहा साबित हुए.

 

Kuldeep Yadav (IPL )

DC vs SRH: IPL 2024 में छक्के, चौके और रनों का अंबार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से देखने को मिल रहा है. टीम अपने 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को उसके होम ग्राउंड पर टक्कर देने उतरी और बल्लेबाज एक बार फिर अविश्वसनीय अंदाज में बल्लेबाजी करती दिखी. लेकिन बल्लेबाजों के कत्ल-ए-आम में दिल्ली के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव हैदराबाद के काल साबित हुए. उन्होंने तब बाजी पलटी जब हैदराबाद की टीम एक के बाद एक रिकॉर्ड्स ध्वस्त करती नजर आ रही थी. 

अभिषेक की सबसे तेज फिफ्टी से बची दिल्ली

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा छक्कों की बौछार करते नजर आ रहे थे. उन्होंने महज 2 चौके और 6 छक्के ठोक महज 11 गेंद में 4 रन बना लिए थे. जिसके चलते वे आईपीएल के इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी महज 1 शॉट दूर थे. 12वीं गेंद पर कुलदीप यादव ने अभिषेक को अपने जाल में फंसा लिया और सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड बच गया. यह रिकॉर्ड अभी भी युवा यशस्वी जायसवाल के नाम है, जिन्होंने आईपीएल में महज 13 गेंद में अर्धशतक जमाया है.

बच गया यूसुफ पठान का रिकॉर्ड

अभिषेक के सबसे तेज फिफ्टी के रिकॉर्ड के सामने दीवार बनने के बाद कुलदीप यादव ने युसूफ पठान का भी रिकॉर्ड बचाया. यूसुफ पठान के नाम आईपीएल इतिहास में दूसरे सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है. उन्होंने महज 37 गेंद में शतक ठोका था. पहले स्थान पर क्रिस गेल हैं जिनके नाम आईपीएल में 30 गेंद में शतक का रिकॉर्ड है. इस मैच में ट्रेविस हेड अपनी प्रचंड फॉर्म में दिखे. 16 गेंद में फिफ्टी जमाने के बाद हेड का टारगेट दूसरे सबसे तेज शतक पर था. हेड चौथे सबसे तेज सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ 39 गेंद में सेंचुरी जमाई थी. वहीं, दिल्ली के खिलाफ महज 31 गेंद में 89 रन ठोक चुके थे, लेकिन 32वीं बॉल पर कुलदीप ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और हेड की पारी 11 चौकों और 6 छक्कों पर ही थम गई. 

कुलदीप ने बचाया हाइएस्ट टोटल का रिकॉर्ड

कुलदीप यादव ने इन दो रिकॉर्ड के अलावा हाइएस्ट टोटल का महारिकॉर्ड भी बचा लिया. हैदराबाद की टीम 287 रन का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने की राह में तेजी से आगे बढ़ती दिख रही थी. लेकिन कुलदीप ने 4 विकेट लेकर मैच की दिशा बदल दी. इसके अलावा अक्षर पटेल ने हेनरिक क्लासेन का अहम विकेट झटका. हालांकि, इसके बाद शाहबाज अहमद ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. जिसके चलते टीम ने स्कोरबोर्ड पर 266 रन टांग दिए. 

Trending news