DC vs GT: 6,6,6,6.. ऋषभ पंत ने मोहित शर्मा पर लगाया 'धब्बा', बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL का सबसे महंगा स्पैल
Advertisement
trendingNow12219817

DC vs GT: 6,6,6,6.. ऋषभ पंत ने मोहित शर्मा पर लगाया 'धब्बा', बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL का सबसे महंगा स्पैल

DC vs GT: दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऋषभ पंत ने गुजरात की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने तबाड़तोड़ हाफ सेंचुरी ठोक गुजरात के स्टार गेंदबाज मोहित शर्मा पर धब्बा लगा दिया है. मोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा स्पैल फेंकने वाले गेंदबाज बन चुके हैं. 

 

Rishabh Pant and Mohit Sharma (BCCI)

IPL 2024 DC vs GT: ऋषभ पंत, वो बल्लेबाज जिसकी बैटिंग देखने के लिए फैंस तरस रहे थे. एक्सीडेंट के चलते लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहने वाले पंत IPL 2024 में बल्ले से तबाही मचाते नजर आ रहे हैं. गुजरात के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने इस सीजन की बेस्ट पारी खेल डाली. उनकी बल्लेबाजी इतनी खौफनाक थी कि गुजरात के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के आईपीएल करियर पर बड़ा धब्बा लग गया है. मोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा स्पैल फेंकने वाले गेंदबाज बन चुके हैं. 

गुजरात ने जीता था टॉस

गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. गेंदबाजों ने पॉवर प्ले में 3 विकेट लेकर बेहतरीन शुरुआत की. लेकिन अक्षर पटेल और ऋषभ पंत दीवार बनकर खड़े हो गए. दोनों के बीच तेज तर्रार शतकीय साझेदारी देखने को मिली. अक्षऱ पटेल ने 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 66 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद स्कोर को बूस्ट करने का जिम्मा कप्तान पंत ने ले लिया. उन्होंने गुजरात के अनुभवी बॉलर मोहित शर्मा को रिमांड पर लिया. उनके हर ओवर में पंत खौफनाक अंदाज में नजर आए. 

आखिरी ओवर में 31 रन

20वें ओवर में कप्तान गिल ने गेंद मोहित शर्मा के हाथ में दे दी. जिसके बाद पंत ने मानों मोहित की धज्जियां ही उड़ा दी. उन्होंने पहली गेंद पर दो रन लिए. दूसरी गेंद वाइड रही. इसके दूसरी बॉल पर पंत ने गगनचुंबी छक्का लगा दिया. तीसरी गेंद पर चौका आया. फिर इसके बाद की 3 गेंदो पर पंत ने छक्कों की हैट्रिक लगा दी और 30 रन ठोक दिए. इस ओवर में कुल 31 रन आए और दिल्ली कैपिटल्स की टीम 224 के स्कोर तक पहुंच गई. आखिरी ओवर के बाद मोहित शर्मा के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड लग गया है. 

सबसे महंगा स्पैल

मोहित शर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगा स्पैल फेंकने वाले गेंदबाज बन चुके हैं. उन्होंने 4 ओवर में बिना विकेट लिए 73 रन खर्चे. इससे पहले साल 2018 में बासिल थंपी ने हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 4 ओवर बिना विकेट लिए 70 रन खर्च किए थे. पिछले सीजन में रिंकू सिंह से आखिरी ओवर में 5 छक्के खाने के बाद यश दयाल के नाम भी रिकॉर्ड लगा था. उन्होंने 4 ओवर में 69 रन खर्च किए थे. 225 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की खराब शुरुआत रही. कप्तान गिल महज 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

Trending news