Tim David: मुंबई इंडियंस के इस 'करोड़पति' बल्लेबाज का मुरीद बना दिग्गज, बता दिया ईश्वर का दूत
Advertisement

Tim David: मुंबई इंडियंस के इस 'करोड़पति' बल्लेबाज का मुरीद बना दिग्गज, बता दिया ईश्वर का दूत

AUS vs WI 2nd T20I: ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में हराने के बाद अपने साथी खिलाड़ी की तारीफ की. ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में इस मैच को 31 रन से जीता और सीरीज 2-0 से अपने नाम की.

Tim David (Instagram)

David Warner on Tim David: कई बार खिलाड़ी अपने साथी की तारीफ में अलग ही तुलना कर देते हैं. किसी महान खिलाड़ी से या किसी बड़ी शख्सियत से भी तुलना की जाती है. अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर और पूर्व उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने साथी खिलाड़ी को ईश्वर का दूत बता दिया है. वॉर्नर उनकी प्रतिभा से काफी प्रभावित नजर आए. उस खिलाड़ी का नाम टिम डेविड है, जो पहले सिंगापुर से खेलते थे. टिम डेविड अब ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके पिता रोड्रिक डेविड भी क्रिकेटर रहे हैं जो सिंगापुर की राष्ट्रीय टीम से खेले भी. टिम डेविड को आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. 

वॉर्नर ने की जमकर तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर डेविड वॉर्नर ने वेस्टइंडीज को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में हराने के बाद टिम डेविड की जमकर तारीफ की. वॉर्नर का मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले टिम डेविड को शामिल करने से उनकी टीम को मजबूती मिलेगी. इस बार ऑस्ट्रेलिया की ही मेजबानी में इस वैश्विक टूर्नामेंट का आयोजन होना है. वॉर्नर ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में टिम डेविड ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

मुंबई इंडियंस ने बना दिय था करोड़पति

टिम डेविड की पावर हिटिंग दुनिया में मशहूर है. मिडिल ऑर्डर में वह अपनी टीम को मजबूती देते हैं. विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी के लिए पहचान बनाने वाले टिम डेविड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं. टिम डेविड को मुंबई इंडियंस ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में आठ मैच खेले और 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 186 रन बनाए.

डेविड वॉर्नर भी प्रभावित

टिम डेविड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 31 रनों से जीतकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की. डेविड ने 20 गेंदों पर 42 रन की शानदार पारी खेली. वॉर्नर ने मैच के बाद कहा, 'अब वह हमारी टीम का हिस्सा हैं. वह ईश्वर के दूत हैं. उनके पास पावर हिटिंग की गजब की क्षमता है. उनके आने से हमारा मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत हुआ है. उनकी लंबाई और मजबूती इस खेल के मुफीद है.’ डेविड ने हाल में भारत के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में 27 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली थी. 

लंबे कद के डेविड ने दिखाया है कमाल 

6 फीट 5 इंच लंबे टिम डेविड ने आईपीएल, पीएसएल समेत कई लीग में हिस्सा लिया है. डेविड ने अभी तक अपने करियर में 19 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज ने पांच अर्धशतकों की मदद से कुल 674 रन बनाए हैं. इसके अलावा वह पांच विकेट भी ले चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टिम डेविड को टीम में जगह दी है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news