Captaincy : कप्तानी बैन पर इस दिग्गज ने तोड़ी चुप्पी, अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow11499902

Captaincy : कप्तानी बैन पर इस दिग्गज ने तोड़ी चुप्पी, अपने ही क्रिकेट बोर्ड पर लगाए गंभीर आरोप

Cricket Australia: धुरंधर ओपनर डेविड वॉर्नर ने इस साल की शुरुआत में कप्तानी बैन के खिलाफ अपील की थी. हालांकि उन्हें इस महीने की शुरुआत में अपनी अपील वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

david warner (instagram)

David Warner on Cricket Australia: डेविड वॉर्नर ने शनिवार को अपने देश के क्रिकेट बोर्ड को जमकर निशाने पर लिया. उन्होंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को उनके कप्तानी बैन की अपील के दौरान समर्थन की कमी के लिए फटकार लगाते हुए कहा कि इस मुद्दे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से पहले उनके मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित किया. वॉर्नर पर साल 2018 में गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टैंपरिंग) के चलते उनकी भूमिका के कारण आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध लगाया गया था.

बैन हटाने की अपील वापस ली

36 वर्षीय डेविड वॉर्नर ने इस साल की शुरुआत में प्रतिबंध के खिलाफ अपील की थी. इस मामले पर वॉर्नर और सीए, दोनों बंद कमरे में सुनवाई चाहते थे. बोर्ड द्वारा नियुक्त स्वतंत्र आयुक्तों ने हालांकि इसे सार्वजनिक करने पर जोर दिया. इसके बाद वॉर्नर को इस महीने की शुरुआत में अपनी अपील वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा.

CA ने नहीं किया सपोर्ट

बायें हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने अपने 100वें टेस्ट से पहले कहा, ‘पर्थ टेस्ट से पहले मेरा मानसिक स्वास्थ्य 100 प्रतिशत नहीं था. उस समय यह चुनौतीपूर्ण था. इसे सही करना अगर मेरे हाथ में होता तो मैं चीजों को ठीक कर लेता लेकिन सीए की ओर से मुझे कोई सपोर्ट नहीं मिला.’

17 हजार के करीब अंतरराष्ट्रीय रन

उन्होंने कहा, ‘मैंने इस मुद्दे पर फरवरी में सीए से संपर्क किया था. इसलिए हमें नहीं पता कि यह इतना लंबा कैसे खिंच गया. इसका जवाब सिर्फ सीए ही दे सकता है.’ वॉर्नर ने अभी तक 99 टेस्ट मैचों में कुल 7922 रन बनाए हैं जिसमें तिहरा शतक भी शामिल है. वनडे में उन्होंने अभी तक 6007 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 2894 रन जोड़े हैं.

खराब लय से जूझ रहे हैं वॉर्नर

वॉर्नर पिछले कुछ समय में खराब लय से जूझ रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ टेस्ट में शून्य और तीन रन की पारी के बाद उन्हें और आलोचना का सामना करना पड़ा. उन्होंने जनवरी 2020 के बाद से टेस्ट में कोई शतक नहीं लगाया है. इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि इस प्रक्रिया में इतना समय क्यों लगा. (Input: PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news