Team India: रोहित-राहुल नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट टीम का कप्तान, PAK क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी
Advertisement

Team India: रोहित-राहुल नहीं इस खिलाड़ी को बनाओ टेस्ट टीम का कप्तान, PAK क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

Indian Cricket Team: पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे कप्तानी के उम्मीदवारों में शामिल होता चाहिए.

Photo (Twitter)

Team India Test Captain: बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में चोटिल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम की कमान संभाली थी. केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने ये सीरीज 2-0 से अपने नाम भी की, लेकिन इसके बाद भी उनकी कप्तानी पर कई सवाल उठ रहे हैं. इन सब के बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जिसे भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाना चाहिए. 

इस PAK क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान 

दोनों टीमों के बीच खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) रहे. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी के लिए अश्विन को कप्तानी के उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए. उनका मानना है कि रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) काफी चतुर खिलाड़ी भी हैं और उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है. 

कप्तान बनाने के पीछे की वजह भी बताई

दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 'रविचंद्रन अश्विन को भारत की टेस्ट कप्तानी के उम्मीदवारों में से एक होना चाहिए. उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी बचा हुआ है. वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से काफी चतुर और बुद्धिमान है. ऐसा लगता है कि जब वह मैदान पर होता है तो लगातार सोचता रहता है.' उन्होंने आगे कहा, 'भारत काफी दबाव में था. तब अश्विन उस स्थिति में शांत थे, उन्होंने अपनी टीम के लिए पारी को स्थिर करने के लिए शानदार पारी खेली. उन्होंने अपने बल्लेबाजी योगदान से कई मौकों पर भारत को बचाने का काम किया है.'

रविचंद्रन अश्विन बने जीत के हीरो 

दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन इस छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 74 रनों पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे. टीम की इस लड़खड़ाती पारी को रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने ही संभाला था. उन्होंने आठवें विकेट के लिए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के साथ मिलकर नाबाद 71 रन की साझेदारी भी की और टीम को मुकाबला जिताया. इस मैच में उन्होंने 42 रनों की पारी खेली थी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news