Babar Azam: 'बाबर आजम कप्तानी में जीरो, कोहली से बंद हो तुलना', क्लीन स्वीप के बाद भड़का पाकिस्तानी दिग्गज
Advertisement

Babar Azam: 'बाबर आजम कप्तानी में जीरो, कोहली से बंद हो तुलना', क्लीन स्वीप के बाद भड़का पाकिस्तानी दिग्गज

Pakistan vs England: पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने बाबर आजम को खराब प्रदर्शन के लिए लताड़ लगाई है. 

Twitter

Danish Kaneria On Babar Azam: पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में पहली बार टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है. इससे पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हर तरफ आलोचना हो रही है. अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम को लताड़ लगाई है और उन्होंने विराट कोहली से भी उनकी तुलना बंद करने को कहा है. 

तीसरे टेस्ट में मिली हार 

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने खराब बल्लेबाजी और और कप्तानी के लिए बाबर आजम की आलोचना की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में किसी भी खिलाड़ी की तुलना भारत के महान विराट कोहली और रोहित शर्मा से नहीं की जानी चाहिए. 

विराट कोहली से बंद होनी चाहिए तुलना

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'लोगों को बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से करना बंद कर देना चाहिए. विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जैसे खिलाड़ी बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान की टीम में ऐसा कोई नहीं है, जिसकी तुलना उनसे की जा सके. यदि आप उनसे बात करते हैं, तो वे अच्छा बनने की कोशिश करेंगे. जब आप उन्हें परिणाम देने के लिए कहते हैं, वे कुछ नहीं करते हैं.'

कप्तान के रूप हैं शून्य

दानिश कनेरिया ने आगे बोलते हुए कहा, 'बाबर आजम कप्तान के रूप में एक बड़ा शून्य है. वह टीम का नेतृत्व करने के लायक नहीं है. वह टीम का नेतृत्व करने में सक्षम नहीं है, खासकर जब टेस्ट क्रिकेट की बात आती है. उसके पास सीरीज के दौरान बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम को देखकर कप्तानी सीखने का अच्छा मौका था. वह अपने अहंकार को एक तरफ रख सकते थे और सरफराज अहमद से पूछ सकते थे कि कैसे कप्तानी करनी है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news