फाफ डु प्लेसिस की चेन्नई में वापसी, CSK के फैंस में खुशी की लहर
Advertisement
trendingNow11313072

फाफ डु प्लेसिस की चेन्नई में वापसी, CSK के फैंस में खुशी की लहर

Faf du Plessis: चेन्नई सुपर किंग्स की जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह सीएसए टी20 लीग के शुरुआती चरण में ‘मार्की’ खिलाड़ियों में से एक के तौर पर अहम भूमिका निभाएंगे. 

फोटो (File)

Faf du Plessis: चेन्नई सुपर किंग्स की जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह सीएसए टी20 लीग के शुरुआती चरण में ‘मार्की’ खिलाड़ियों में से एक के तौर पर अहम भूमिका निभाएंगे. फाफ डु प्लेसिस इंडियन प्रीमियर लीग में 2016 और 2017 (जब टीम को निलंबित कर दिया गया था) को छोड़कर 2011 से 2021 तक चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का हिस्सा थे और हाल में उन्हें जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया.

सीएसके में होगी डु प्लेसिस की वापसी

हालांकि डु प्लेसिस पिछले आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले थे. सीएसके के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएस विश्वनाथन ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘फाफ डु प्लेसिस पिछले 10 सालों में चेन्नई सुपर किंग्स की रीढ़ रह चुके हैं. वह हमारी टीम के सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में से एक थे. हम पिछले आईपीएल की नीलामी में उन्हें खरीदने में भाग्यशाली नहीं रहे. लेकिन हम मौका ढूंढ रहे थे और यह सीएसए (दक्षिण अफ्रीका) टी20 लीग में मिल गया.’

वापसी पर सभी खुश

उन्होंने कहा, ‘हम खुश हैं कि फाफ सुपर किंग्स परिवार में फिर वापस आ गए हैं. फाफ के लिए वापसी के लिए यह बहुत अच्छा मौका होगा कि वह ऐसा ही अच्छा प्रदर्शन करें जैसा उन्होंने सीएसके के लिए किया था.’ उन्होंने कहा, ‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर परिस्थितियों को देखते हुए उनका अनुभव काफी अहम होगा. मुझे भरोसा है कि टीम में उनके आने से हमारा भविष्य अच्छा होगा.’

आईपीएल फ्रेंचाइजी ने खरीदी टीमें

सीएसए टी20 लीग का शुरुआती चरण जनवरी-फरवरी 2023 में खेला जाएगा और टूर्नामेंट की सभी छह फ्रेंचाइजी को आईपीएल की मौजूदा टीमों ने खरीदा है. सीएसके के अलावा मुंबई इंडियंस, लखनऊ सुपर जायंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स द्वारा खरीदी गयी टीमें इसमें खेलेंगी.

Trending news