LSG: आईपीएल में अब टूट जाएगी केएल राहुल-गौतम गंभीर की जोड़ी? लखनऊ टीम ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11779938

LSG: आईपीएल में अब टूट जाएगी केएल राहुल-गौतम गंभीर की जोड़ी? लखनऊ टीम ने उठाया ये बड़ा कदम

KL Rahul: भारतीय टीम के साथ दो वर्ल्ड कप जीतने वाले पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के आईपीएल भविष्य पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. ये सब आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के बड़े कदम से हुआ जिसका ऐलान शुक्रवार शाम को हुआ.

LSG: आईपीएल में अब टूट जाएगी केएल राहुल-गौतम गंभीर की जोड़ी? लखनऊ टीम ने उठाया ये बड़ा कदम

Lucknow Super Giants Head Coach : भारत के पूर्व दिग्गज ओपनर और दो वर्ल्ड कप जीतने वाले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के आईपीएल भविष्य पर जैसे संकट के बादल मंडराने लगे हैं. ये सब आईपीएल टीम लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के बड़े कदम से हुआ. इतना ही नहीं, ये तक कहा जा रहा है कि गंभीर और केएल राहुल की जोड़ी भी टूट सकती है.   

लखनऊ टीम ने चुना नया हेड कोच

अभी तक एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई लखनऊ सुपर जायंट्स टीम (LSG) ने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को टीम ने नया हेड कोच नियुक्त किया है. इससे वह एंडी फ्लावर (Andy Flower) की जगह लेंगे.

गंभीर के भविष्य पर संकट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को यह घोषणा की, इससे टीम के ‘मेंटोर’ और पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर के भविष्य पर भी संदेह के बादल छा गए हैं जो 2022 सीजन में इस भूमिका में जुड़े थे. लैंगर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच भी रहे हैं. फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, ‘लखनऊ सुपर जायंट्स ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व महान कोच और बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को अपनी टीम का हेड कोच नियुक्त किया है. इससे एंडी फ्लावर के साथ 2 साल का अनुबंध भी समाप्त हो गया है. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम एंडी फ्लावर को उनके योगदान के लिए धन्यवाद करती है.’

लैंगर ने ठुकराया था ऑफर

जस्टिन लैंगर को मई 2018 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोच नियुक्त किया गया था. उनके कार्यकाल में ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड को शिकस्त दी थी. साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप भी जीता. इसके अलावा पर्थ स्कोरचर्स ने लैंगर के मार्गदर्शन में तीन बार बिग बैश लीग (BBL) खिताब भी जीता था. लैंगर ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के कम वक्त के लिए करार की पेशकश ठुकरा दी थी.

Trending news