Cricket Quiz: बताओ, कौन सा खिलाड़ी वनडे में सबसे ज्यादा बार '0' पर हुआ OUT?
Advertisement

Cricket Quiz: बताओ, कौन सा खिलाड़ी वनडे में सबसे ज्यादा बार '0' पर हुआ OUT?

Cricket Quiz: वनडे क्रिकेट में नित नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. जब भी कोई बल्लेबाज मैदान पर उतरता है तो उसका सपना बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को जिताने का होता है. इसी दौरान कुछ कीर्तिमान भी बन जाते हैं लेकिन क्या आप इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी का नाम जानते हैं?

Cricket Quiz: बताओ, कौन सा खिलाड़ी वनडे में सबसे ज्यादा बार '0' पर हुआ OUT?

Cricket Quiz : इंटरनेशनल क्रिकेट में नित नए रिकॉर्ड बनते हैं और फिर टूट जाते हैं. जब भी कोई बल्लेबाज मैदान पर उतरता है तो उसका सपना बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को जिताने का ही होता है. गेंदबाज चाहता है कि वह ज्यादा से ज्यादा विकेट ले. इसी दौरान कुछ कीर्तिमान बन जाते हैं लेकिन क्या आप वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी का नाम जानते हैं?

वनडे में सबसे बड़ा स्कोर किस टीम ने बनाया है?

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर इंग्लैंड ने बनाया है. इंग्लैंड टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ पिछले साल 17 जून को नीदरलैंड के खिलाफ 4 विकेट पर 498 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है.
 
वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत का टॉप स्कोर क्या है?

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम का टॉप स्कोर 5 विकेट पर 418 रन है. भारत ने ये स्कोर 8 दिसंबर 2011 को इंदौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था. ये वही मैच है जिसमें वीरेंद्र सहवाग ने 149 गेंदों पर 219 रनों की बेहतरीन पारी खेली. सहवाग ने इस दौरान 25 चौके और 7 छक्के जड़े. उस मैच में भारत ने विंडीज टीम को 265 रन पर ऑलआउट कर 153 रन से जीत दर्ज की थी.

वनडे में सबसे ज्यादा बार '0' पर आउट होने वाले खिलाड़ी का नाम?

वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले खिलाड़ी का नाम सनथ जयसूर्या है. श्रीलंका के इस दिग्गज ने वनडे में 445 मैच खेले और 34 बार वह जीरो पर आउट हुए. जयसूर्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 110 टेस्ट, 445 वनडे और 31 टी20 मैच खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 14 और वनडे में 28 शतक जड़े. उनके नाम टेस्ट में 6973, वनडे में 13430 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 629 रन दर्ज हैं.

 

Trending news