Team India: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलेगा क्रिकेट, करियर बचाने के लिए लिया फैसला
Advertisement

Team India: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलेगा क्रिकेट, करियर बचाने के लिए लिया फैसला

Indian Cricket: भारत के एक स्टार क्रिकेटर ने अपना करियर बचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है. ये खिलाड़ी जल्द एक विदेशी टीम के लिए खेलता हुआ नजर आएगा.

Team India: टीम इंडिया का ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलेगा क्रिकेट, करियर बचाने के लिए लिया फैसला

Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज और आयरलैंड का दौरा किया है. वह अब 30 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका जाएगी. इन सब के बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा फैसला लिया है. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया से बाहर किया गया एक खिलाड़ी अब एक विदेशी टीम के लिए खेलता नजर आएगा. इस खिलाड़ी ने अपना करियर बचाने के लिए ये बड़ा फैसला लिया है.

ये खिलाड़ी अब दूसरे देश में खेलेगा क्रिकेट

एसेक्स ने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप सीजन के आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के साथ अनुबंध किया है. 35 साल के यादव ने भारत के लिए 57 टेस्ट के अलावा 75 वनडे और नौ टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 288 विकेट लिए हैं. उन्होंने पिछले साल काउंटी चैंपियनशिप सीजन में मिडलसेक्स का प्रतिनिधित्व किया था. जून में द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भाग लेने के बाद से उमेश ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है.

इन टीमों के खिलाफ खेलेंगे उमेश यादव

एसेक्स के लिए साइन अप करने का मतलब है कि उमेश काउंटी सर्किट में मिडलसेक्स, हैम्पशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे. उमेश यादव ने कहा, 'मैं वास्तव में एसेक्स से जुड़कर बहुत खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि इस साल टीम की सफलता में कुछ मूल्यवान योगदान होगा. मैंने पिछले सीजन में मिडलसेक्स के साथ इंग्लैंड में खेलने का आनंद लिया था, और उन परिस्थितियों में फिर से लौटना और खुद को परखना अच्छा होगा, खासकर खिताब की दौड़ के बीच.'

ये भारतीय खिलाड़ी भी ससेक्स टीम का हिस्सा

घरेलू स्तर पर, उमेश प्रथम श्रेणी स्तर पर रणजी ट्रॉफी में विदर्भ और दलीप ट्रॉफी में मध्य क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनका कुल लाल गेंद गेंदबाजी औसत 29.49 है. उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा और जयदेव उनादकट काउंटी चैंपियनशिप के डिविजन दो में ससेक्स के लिए खेल रहे हैं. ससेक्स वर्तमान में 11 मैचों में 166 अंकों के साथ डिवीजन वन तालिका में दूसरे स्थान पर है और काउंटी खिताब की दौड़ में सरे से 17 अंक पीछे है. एसेक्स के हेड कोच एंथनी मैकग्राथ ने कहा, 'उमेश हमारे लिए एक शानदार हस्ताक्षर हैं, और हम सभी जानते हैं कि सीजन के महत्वपूर्ण समय में वह हमारे आक्रमण में क्या लाने में सक्षम होंगे. वह काफी अनुभवी हैं और उन्होंने एक दशक से भी अधिक समय से खेल के शीर्ष स्तर पर विकेट लिए हैं, इसलिए हमारे रन-इन के दौरान योगदान देने के साथ-साथ, हमें उम्मीद है कि वह अपना कुछ ज्ञान हमारे युवा खिलाड़ियों को भी दे सकते हैं.'

Trending news