World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया चुनने में लिए कई बोल्ड फैसले, चीफ सेलेक्टर्स अजीत अगरकर ने खोल दिए बड़े राज
Advertisement

World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया चुनने में लिए कई बोल्ड फैसले, चीफ सेलेक्टर्स अजीत अगरकर ने खोल दिए बड़े राज

Team India News: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन के दौरान सेलेक्टर्स ने कई बोल्ड फैसले लिए हैं, जिन पर सवाल उठाए जा रहे हैं. 

World Cup 2023 के लिए टीम इंडिया चुनने में लिए कई बोल्ड फैसले, चीफ सेलेक्टर्स अजीत अगरकर ने खोल दिए बड़े राज

Team India Squad: वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन के दौरान सेलेक्टर्स ने कई बोल्ड फैसले लिए हैं, जिन पर सवाल उठाए जा रहे हैं. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने अब सेलेक्शन को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने केएल राहुल को लेकर बनी अनिश्चितता को दूर करते हुए मंगलवार को कहा कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने फिटनेस के सभी मापदंड हासिल कर लिए हैं और उनकी मौजूदगी से भारत की वर्ल्ड कप टीम को सर्वश्रेष्ठ संतुलन मिलता है.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया चुनने में लिए कई बोल्ड फैसले

केएल राहुल ने भारत की तरफ से अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में चेन्नई में वनडे के रूप में खेला था. अजीत अगरकर ने राहुल की फिटनेस को लेकर संतोष जताया और कहा कि यह 31 वर्षीय खिलाड़ी उस मामूली चोट से उबर गया है, जिसके कारण वह एशिया कप के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाया था. अगरकर ने कप्तान रोहित शर्मा की उपस्थिति में वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम घोषित करते हुए कहा,‘केएल (राहुल) फिट है. हमारा मानना है कि उसकी मौजूदगी से हमें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए सबसे अच्छा संतुलन मिलता है. केएल बेंगलुरु में शिविर का हिस्सा था और वह बहुत अच्छी स्थिति में दिख रहा था. वह चोट से पूरी तरह उबर गया है.’

चीफ सेलेक्टर्स अजीत अगरकर ने खोल दिए बड़े राज

अगरकर ने कहा,‘केएल राहुल ने (NCA में) पिछले दो दिनों में दो मैच खेले. उसने 50 ओवर तक विकेटकीपिंग की और लगभग 50 ओवर तक ही बल्लेबाजी की, इसलिए उसके टीम में होने से हम खुश हैं.’ इससे पहले राहुल को भारत की एशिया कप की टीम में शामिल किया गया था, लेकिन नई चोट के कारण वह लीग चरण के मैचों में नहीं खेल पाए थे. इस बीच उन्होंने एनसीए में अपनी फिटनेस सुधारने पर ध्यान दिया. ईशान किशन को भी विश्वकप की टीम में चुना गया है और अगरकर ने कहा कि दो बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों के होने से टीम को मजबूती मिलेगी.

टॉप ऑर्डर में अच्छा खेलता है ये खिलाड़ी

अगरकर ने कहा, ‘यह हमारे लिए अच्छा सरदर्द है. किशन ने हाल में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह टॉप ऑर्डर में अच्छा खेलता है. राहुल का वनडे में रिकॉर्ड बेहतरीन है. हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाज के दो बहुत अच्छे विकल्प हैं.’ किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे में अर्धशतक जड़ने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में 82 रन की शानदार पारी खेली थी. रोहित ने कहा कि टीम प्रबंधन राहुल और किशन दोनों को Playing 11 में शामिल करने की संभावनाओं पर निश्चित तौर पर विचार करेगा लेकिन यह फैसला विरोधी टीम, परिस्थितियों और फिटनेस स्तर को देखकर किया जाएगा.

एशिया कप के पहले मैच में शानदार पारी खेली

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘सभी तरह की संभावनाएं होंगी. प्रत्येक खिलाड़ी खेलने के लिए उपलब्ध रहेगा. खिलाड़ी का चयन फॉर्म और विरोधी टीम पर निर्भर करेगा. रन कैसे बनाने हैं यह इस पर भी निर्भर करेगा. किशन ने एशिया कप के पहले मैच में शानदार पारी खेली. उसने विषम परिस्थितियों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. इसलिए यह फिटनेस और परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.’

Trending news