WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब तो ट्रॉफी मानो हो गई पक्की!
Advertisement

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब तो ट्रॉफी मानो हो गई पक्की!

World Test Championship 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. ये मैच 7 जून से  11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाएगा.

WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी, अब तो ट्रॉफी मानो हो गई पक्की!

World Test Championship 2023 Final: आईपीएल 2023 के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (World Test Championship 2023) का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाना है. इस बड़े मुकाबलों के लिए दोनों ही टीमों का ऐलान किया जा चुका है. इन सब के बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम का एक अहम खिलाड़ी इस फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड में जमकर रन बना रहा है.

टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

भारतीय टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस समय इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का बल्ला आग उगल रहा है. उन्होंने 4 मैचों में अपना तीसरा शतक जड़ा है.

वॉर्सेस्टरशर के गेंदबाजों की लगाई क्लास

चेतेश्वर पुजारा ने वॉर्सेस्टरशर के खिलाफ ससेक्स के लिए चार मैचों में अपनी तीसरी शतकीय पारी के साथ इंग्लिश काउंटी सीजन में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है. लागातार दूसरे सीजन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे कप्तान पुजार ने 189 गेंदों में 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 136 रनों की पारी खेली. उन्होंने 138 गेंदों में 14 चौकों और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया. पुजारा ने इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की.

पिछले सीजन में भी पुजारा ने मचाया था धमाल

ससेक्स ने पिछले साल ही चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को पहली बार साइन किया था और पुजारा ने उसके लिए एक हजार से ज्यादा रन बनाए थे. फिर अक्टूबर 2022 में ससेक्स ने पुजारा (Cheteshwar Pujara) से अगले सीजन के लिए भी करार कर लिया था. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने पिछले साल काउंटी क्रिकेट में ही शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में वापसी की थी. इससे पहले उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से 8 मैच में 109.40 की औसत से 1094 रन बनाए थे.

टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टेस्ट में टीम की दीवार भी कहा जाता है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 102 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 43.89 की औसत से 7154 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 35 अर्धशतक और 19 शतक जड़े हैं.

जरूर पढ़ें

आईपीएल के बीच इस धुरंधर बल्लेबाज की चमकी किस्मत, WTC फाइनल के लिए आ गया बुलावा!
WTC फाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ बाहर

Trending news