Chetan Sharma: वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक, अब स्टिंग में हुए हिट विकेट; चेतन शर्मा का ऐसे हुआ GameOver
Advertisement

Chetan Sharma: वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक, अब स्टिंग में हुए हिट विकेट; चेतन शर्मा का ऐसे हुआ GameOver

Chetan Sharma resigns:  पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने  BCCI चीफ सेलेक्टर का पद छोड़ दिया है. चेतन शर्मा ने  स्टिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर बड़े खुलासे किए थे. 

Chetan Sharma: वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक, अब स्टिंग में हुए हिट विकेट; चेतन शर्मा का ऐसे हुआ GameOver

Chetan Sharma Steps Down As Chief Selector: ZEE News के स्टिंग ऑपरेशन के बाद भारतीय क्रिकेट में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने BCCI चीफ सेलेक्टर का पद छोड़ दिया है. चेतन शर्मा को दूसरी बार इस पद से हटाया गया है. उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर कई बड़े खुलासे किए थे. अगर आप चेतन शर्मा के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको चेतन शर्मा के बारे में बताएंगे. 

1983 में टीम इंडिया के लिए किया डेब्यू

चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने 1983 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. उन्होंने दिसंबर 1983 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेला था. (Chetan Sharma) ने वनडे के एक साल बाद, 18 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट मैच में भी डेब्यू कर दिया था. वहीं, उन्होंने 16 साल की उम्र में ही हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. मीडियम पेसर ने (Chetan Sharma) के लिए कुल 23 टेस्ट और 65 वनडे मैच खेले थे. टेस्ट में उन्होंने 61 और वनडे में 67 विकेट हासिल किए थे. 

वर्ल्‍ड कप में हैट्रिक ने बनाया फेमस

चेतन शर्मा का जन्म 3 जनवरी 1966 को पंजाब में हुआ था. चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने 31 अक्टूबर 1987 को वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया था. वनडे वर्ल्ड कप में पहली हैट्रिक लेते ही चेतन शर्मा ने अपने नाम की छाप पूरी दुनिया में छोड़ दी थी. उन्होंने न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम के खिलाफ ये कारनामा किया था. वहीं, साल 1985 में, चेतन शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 14 विकेट झटक कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था. 

दिसंबर 2020 में मिली थी ये बड़ी जिम्मेदारी 

दिसंबर 2020 में चेतन शर्मा (Chetan Sharma) पहली बार टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बने थे. इसके बाद 18 नवंबर 2022 को टी-20 वर्ल्ड कप की हार के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था. 7 जनवरी 2023 में फिर चीफ सेलेक्टर के तौर पर नियुक्त हुए, लेकिन 14 फरवरी 2023 को हुए स्टिंग के बाद उन्हें एक बार फिर अपने पद को छोड़ना पड़ा है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news