World Cup: वर्ल्ड कप टीम में आखिरी वक्त में ये 2 बदलाव, इन दिग्गजों का टूट गया सपना!
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप टीम में आखिरी वक्त में ये 2 बदलाव, इन दिग्गजों का टूट गया सपना!

ODI World Cup: वनडे वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए घोषित टीम में आखिरी वक्त में 2 बदलाव करने पड़े. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ऐन मौके पर टीम में जगह मिल गई है.

World Cup: वर्ल्ड कप टीम में आखिरी वक्त में ये 2 बदलाव, इन दिग्गजों का टूट गया सपना!

ODI World Cup Squad Change : क्रिकेट के महाकुंभ वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) का आगाज 5 अक्टूबर से हो जाएगा. इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए तमाम तैयारियां जारी हैं. इस बीच टूर्नामेंट के लिए घोषित टीम में आखिरी वक्त में 2 बदलाव करने पड़े. ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को ऐन मौके पर टीम में जगह मिल गई है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव

ऑस्ट्रेलिया ने आगामी वर्ल्ड कप (World Cup-2023) के लिए चोटिल एश्टन एगर (Ashton Agar) के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया. एगर की जगह अब मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. ट्रैविस हेड ने अपनी चोट के बावजूद अपना स्थान बरकरार रखा है. उम्मीद है कि वह टूर्नामेंट के बीच में उपलब्ध रहेंगे. बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को 6 सितंबर को घोषित की गई प्रारंभिक टीम में दो फ्रंटलाइन स्पिनरों में से एक के रूप में चुना गया था. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें पिंडली में चोट लग गई थी और वह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए फिर घर लौट गए. इसके बाद, वह भारत में खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाए.

अश्विन को मिला मौका

भारत की टीम में भी बदलाव हुआ और 37 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को चोटिल अक्षर पटेल (Axar Patel) के स्थान पर चुना गया. अक्षर को 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup-2023) के मैच में चोट लग गई थी. इसी के साथ अक्षर पटेल का वनडे वर्ल्ड कप खेलने का सपना भी टूट गया. अश्विन पहले ही टीम के साथ गुवाहाटी में हैं, जहां वह 30 सितंबर को प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे.

करीब 20 महीने बाद मिला वनडे में मौका

अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में हाल में मौका मिला जिसमें उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया. उन्होंने इंदौर में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में 3 विकेट लिए. मोहाली में भी उन्होंने 1 विकेट लिया, इस तरह उन्होंने सीरीज में 2 मैच खेले और 4 विकेट झटके. दिलचस्प है कि अश्विन करीब 20 महीने बाद इस फॉर्मेट में वापसी की थी और अब वर्ल्ड कप का टिकट कटा लिया.

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम : पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन, सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस और एडम जम्पा.

वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान) , श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी.

Trending news