WTC Final: गिल का विवादित कैच पकड़ने वाले ग्रीन का रिएक्शन आया सामने, अपने इस बयान से मचाया बवाल
Advertisement

WTC Final: गिल का विवादित कैच पकड़ने वाले ग्रीन का रिएक्शन आया सामने, अपने इस बयान से मचाया बवाल

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में चौथे दिन शुभमन गिल के आउट होने पर एक बड़ा विवाद पैदा हो गया. टीम इंडिया की दूसरी पारी के आठवें ओवर में शुभमन गिल के शॉट पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने एक कैच लपका, लेकिन वह क्लीन नहीं था. 

WTC Final: गिल का विवादित कैच पकड़ने वाले ग्रीन का रिएक्शन आया सामने, अपने इस बयान से मचाया बवाल

Cameron Green Reaction: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में चौथे दिन शुभमन गिल के आउट होने पर एक बड़ा विवाद पैदा हो गया. टीम इंडिया की दूसरी पारी के आठवें ओवर में शुभमन गिल के शॉट पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने एक कैच लपका, लेकिन वह क्लीन नहीं था. क्लीन कैच नहीं होने के बावजूद थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलब्रॉ ने शुभमन गिल को आउट दे दिया.

गिल का विवादित कैच पकड़ने वाले ग्रीन का रिएक्शन आया सामने

टीम इंडिया की दूसरी पारी के आठवें ओवर में शुभमन गिल ने चाय से ठीक पहले स्कॉट बॉलैंड की गेंद पर एक शॉट खेला. गेंद गली में पहुंची जहां कैमरून ग्रीन ने डाइव लगाकर कैच लपका, लेकिन गेंद जमीन को छू रही थी. शुभमन गिल ने 18 रन बनाए और रोहित शर्मा के साथ 41 रन की साझेदारी में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे. थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने रिप्ले देखा जिसमें गेंद जमीन को छू रही थी, लेकिन इसके बावजूद रिचर्ड केटलबोरो ने शुभमन गिल को आउट करार दिया. शुभमन गिल का विवादित कैच पकड़ने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का बयान सामने आया है. 

कैमरून ग्रीन ने अपने इस बयान से मचाया बवाल

कैमरून ग्रीन ने कहा, 'उस समय मुझे निश्चित रूप से लगा कि मैंने कैच पकड़ लिया है. मुझे उस समय लगा कि यह क्लीन कैच है और इसे मैंने हवा में फेंक दिया और साफ तौर पर किसी भी संदेह का कोई संकेत नहीं दिखा और फिर यह थर्ड अंपायर रिचर्ड केटलबोरो पर छोड़ दिया गया और वह इस फैसले से सहमत थे. ICC के मुताबिक कैमरून ग्रीन की उंगली बॉल के नीचे थी और थर्ड अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो ने शुभमन गिल को आउट दिया था, जिसमें उन्होंने माना था कि कैमरून ग्रीन ने गेंद को कंट्रोल किया और इसलिए ये कैच माना जाएगा.

Trending news